जोधपुर में इसी माह परिणय सूत्र में बंधेंगी प्रियंका चौपड़ा !

आज मम्मी के साथ मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था देखने पहुंचेगी जोधपुर

By: Nandkishor Sharma

Published: 15 Nov 2018, 01:36 AM IST

 

जोधपुर. करोड़ों दिलों की धड़कन बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपने मंगेतर अमरीकी सिंगर गीतकार निक जॉन्स के साथ जोधपुर में सात फेरे लेने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए दूसरी बार गुरुवार को जोधपुर आएगी। प्रियंका अपनी मम्मी मधु चौपड़ा के साथ उम्मेद भवन पैलेस में ताज ग्रुप के अधिकारियों और कई इवेंट कंपनियों के मैनेजर और होटल उम्मेद भवन पैलेस के प्रबंधक के साथ बैठक कर मेहमानों के ठहराने के बारे में विस्तृत चर्चा करेगी। सूत्रों के अनुसार उम्मेद भवन के पीछे बारादरी में स्थित संगमरमर के मंडप में १ दिसम्बर को भारतीय परम्परानुसार सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी। उम्मेद भवन में तीन दिवसीय विवाह समारोह २९ नवम्बर को मेहंदी की रस्म से शुरू हो जाएगा। दूसरे दिन ३० नवम्बर को मेहरानगढ़ में शाही पार्टी के साथ महिला संगीत कार्यक्रम होगा। विवाह समारोह में शामिल होने वाले अमरीका सहित हॉलीवुड के कलाकारों के लिए हेरिटेज होटलों में अजीत भवन, बालसमंद लेक पैलेस के साथ कई पांच सितारा होटलें भी बुक हो चुकी है। दिल्ली से कई लक्जरी कारों का काफिला मंगवाया गया है। विवाह समारोह में बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों के साथ औद्योगिक जगत के लोग भी शामिल होंगे।

शाही विवाह समारोह का साक्षी बन चुका है उम्मेद भवन

जोधपुर. जोधपुर का उम्मेद भवन व मेहरानगढ़ फोर्ट बॉलीवुड व हॉलीवुड निर्माताओं के परिवारों के भव्य विवाह समारोह आयोजन का साक्षी रहा है चाहे वह ब्रिट्रिश अभिनेत्री लिज-हर्ले व एनआरआई बिजनैसमेन अरूण नायर की शाही शादी हो या फिल्म निर्माता किशोर लुल्ला की पुत्री ऋषिका-स्वनित की शादी हो। लेकिन पिछले दो दशक के दौरान हुए सभी शाही आयोजनों में डोरोनिन का जन्मदिवस समारोह का आयोजन सबसे महंगा और भव्य रहा। छह साल पहले ब्रिटिश सुपर मॉडल नाओमी कैम्पबेल अपने अरबपति ब्वायफ्रैंड ब्लादिस्लाव डोरोनिन का 50 वां जन्मदिन जोधपुर में शाही अंदाज में मनाया था। वर्ष २०१३ नवम्बर में आईपीएल की मुम्बई इंडियन्स टीम की ओनर एवं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के बर्थ-डे में शामिल होने के लिए उद्योगपति बॉलीवुड जगत के निर्माता निर्देशक, क्रिकेट जगत के सितारे, राजनीतिक हस्तियों सहित अन्य मशहूर हस्तियों ने शिरकत की थी।

सुर्खियों में रहा था जोधपुर वन वल्र्ड रिट्रीट रॉयल ऑक्शन
जोधपुर वन वल्र्ड रिट्रीट के द्वितीय सीजन का आयोजन २० मार्च २०१५ को हुआ जिसमें बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन सहित देश-विदेश के दौ सौ दिग्गज उद्योगपतियों-बॉलीवुड-हॉलीवुड और क्रिक्रेट जगत दिग्गजों ने भाग लिया था। मेहमानों के लिए खास तौर से ५० से अधिक बीएमडब्ल्यू कारों का इंतजाम किया गया। कार्यक्रम के दौरान जोधपुर मीडिया जगत की सुर्खियों में छाया रहा। उम्मेद भवन व मेहरानगढ़ में आयोजित ऑक्शन में इंडियन हैड इंजरी फाउण्डेशन की सहायतार्थ देश विदेश से स्वैच्छिक सहयोग से मिली खुबसूरत कलात्मक दुर्लभ वस्तुएं, आभूषण, सबको आकर्षित कर देने वाली मूर्तियाँ एवं बेशकीमती एंटीक वस्तुओं की नीलामी की गई थी।

Nandkishor Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned