scriptRAILWAY — 26 JANUARY तक पार्सल बुक करने पर रोक | Ban on booking parcels up to 26 january | Patrika News

RAILWAY — 26 JANUARY तक पार्सल बुक करने पर रोक

locationजोधपुरPublished: Jan 20, 2022 11:13:42 am

Submitted by:

Amit Dave

जोधपुर से दिल्ली के लिए 26 तक पार्सल बुक करने पर रोक- राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने लिया निर्णय

RAILWAY PARCEL की 26 जनवरी तक राजधानी में  रहेगी रोक

RAILWAY PARCEL की 26 जनवरी तक राजधानी में रहेगी रोक

जोधपुर से दिल्ली के लिए 26 तक पार्सल बुक करने पर रोक
– राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने लिया निर्णय
जोधपुर।
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आंतकी हमले की आशंका के चलते व सुरक्षा को ध्यान में रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली क्षेत्र के लिए पार्सल यातायात व पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में देश के सभी क्षेत्रीय जोनों (18 जोन) के महाप्रबंधकों को आदेश जारी किए दिए है। जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे भी शामिल है, इसमें जोधपुर से भी 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों के लिए पार्सल बुकिंग नहीं होगी। आदेश के एनडीएलएस, डीएलआई, एचएनजेडएम, एएनवीटी, डीईई और डिमांड वीपी सहित सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया गया है। पार्सल गोदाम और प्लेटफ ार्म पार्सल पैकेज-पैकिंग से मुक्त रहेंगे।

सामान की अनुमति केवल ट्रेन में
यात्री अपना व्यक्तिगत सामान केवल ट्रेन में ले जा सकेंगे। वहीं पंजीकृत समाचार पत्र-पत्रिकाओं की बुकिंग भी सभी वाणिज्यिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली क्षेत्र के लिए लागू रहेगा प्रतिबंध
यह प्रतिबंध दिल्ली क्षेत्र के स्टेशनों नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आदर्श नगर दिल्ली, दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशनों तक पहुंचने, यहां से चलने और इन स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों के सभी प्रकार के पार्सललेनदेन, लीज पर, एसएलआरएस (सीटिंग कम लगेज रैक), एजीसी, वीपी और मांग वीपी सहित पर लागू होगा और इन स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों के लिए भी लागू होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो