scriptCORONA EFFECT– RAILWAY ने 15 दिन में पकड़े 372 बिना मास्क यात्री | Railway snab 372 unmasked passengers in 15 days | Patrika News

CORONA EFFECT– RAILWAY ने 15 दिन में पकड़े 372 बिना मास्क यात्री

locationजोधपुरPublished: Jan 16, 2022 10:30:07 pm

Submitted by:

Amit Dave

– बिना मास्क पाए जाने वाले यात्रियों के विरुद्ध रेलवे हुआ सख्त

CORONA EFFECT-- RAILWAY ने 15 दिन में पकड़े 372 बिना मास्क यात्री

CORONA EFFECT– RAILWAY ने 15 दिन में पकड़े 372 बिना मास्क यात्री

जोधपुर।
कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर रेलवे भी अलर्ट हो गया है । इसके तहत ट्रेनों व रेलवे स्टेशनों पर बिना मास्क पाए जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कोरोना मामलों में निरन्तर वृद्धि देख रेल प्रशासन ने टिकट चेकिंग स्टाफ को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। नतीजतन जोधपुर मण्डल पर पिछले पंद्रह दिनों में 372 यात्रियों को बिना मास्क यात्रा करते पकड़ा गया और उनसे इस मद में 52100 रुपए का राजस्व अर्जित किया गया। –100 से 500 रुपए जुर्माने का प्रावधानमण्डल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते यात्रियों से मास्क पहनने की अपील लगातार की जा रही है। बिना मास्क यात्रा कर रहे यात्रियों से 100 से लेकर 500 रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान है।

रेलवे की यात्रियों से अपील
– ट्रेन के वैलिड टिकट के साथ वैक्सीनेशन सर्टिफि केट साथ रखें ।
– अपनी जेब या पर्स में सेनिटाइजर भी रखें।
– मुंह पर मास्क जरूर लगाएं।
– साथ में एक डस्टर भी रखें, जिससे सीट पर बैठने से पहले उसे सेनिटाइज करके पोंछ सके।
– अन्य यात्रियों से पर्याप्त दूरी बनाएं।
——–
रैलियों से यात्रियों को जागरूक कर रहा रेलवे
रेलवे अस्पताल प्रशासन ने रविवार को कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता रैली निकालकर यात्रियों व रेलकर्मियों को इससे बचाव के उपाय बताए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वासुदेवन ने बताया कि रेलवे अस्पताल की मेडिकल टीम ने रेलवे स्टेशन, नेहरू रेलवे आवास कॉलोनी व डीएस कॉलोनी में रैली निकालकर कोरोना के लक्षण व इससे बचाव के उपायों की जरिए जानकारी दी व कोविड गाइडलाइन की पालना करने की अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो