scriptRailways did not make special arrangements for the candidates | परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने नहीं की विशेष व्यवस्था | Patrika News

परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने नहीं की विशेष व्यवस्था

- रुटीन के अलावा परीक्षा स्पेशल का संचालन नहीं, न ही ट्रेनों में बढ़ाएं कोच

जोधपुर

Published: December 27, 2021 04:34:29 pm

जोधपुर। प्रदेश में सोमवार-मंगलवार को होने वाली ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए जहां रोडवेज परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए निशुल्क बसों का संचालन कर रहा है। वहीं रेलवे की ओर से परीक्षार्थियों के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से रुटीन में चल रही ट्रेनों के अलावा परीक्षा स्पेशल ट्रेनें चलाने या संचालित ट्रेनों में कोच विस्तार नहीं किए गए है। इसके अलावा, वर्तमान में जो रूटीन में जयपुर के लिए ट्रेनें चल रही है। वे सभी फुल है। जिनमें ऑल क्लास, जनरल व तत्काल सभी श्रेणियां में सीटें फुल है। अधिकांश परीक्षार्थियों का परीक्षा केन्द्र जयपुर है, जहां जाने के लिए सभी ट्रेनें फुल है । अभी सर्दी की छुट्टियों का मौसम है। ऐसे में संचालित सभी ट्रेनें पहले से ही पैक है। इस वजह से भी परीक्षार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने नहीं की विशेष व्यवस्था
परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने नहीं की विशेष व्यवस्था

रेलवे स्टेशन पर विशेष भीड़ नहीं, बस स्टेण्ड पर
जहां रेलवे की ओर से परीक्षार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण कोई विशेष भीड़ या हलचल नहीं थी। बल्कि आम दिनों की तरह ही यात्री नजर आ रहे थे। वहीं, रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में भी एस्केलेटर के पास भी यात्रियों की भीड़ नहीं थी।
इसके विपरीत रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा के लिए देर रात तक परीक्षार्थियों की भीड़ थी। परीक्षार्थी बसों में सीट पाने के लिए धक्का मुक्की कर रहे थे। साथ ही, कई परीक्षार्थी रोडवेज की ओर से बसों की व्यवस्था नहीं करने के कारण रोष जाहिर किया। जबकि रोडवेज प्रबंधन का कहना था कि बसों का संचालन सुबह से लगातार जारी है। सभी परीक्षार्थियों को उनके गन्तव्य परीक्षा केन्द्र शहर तक पहुंचाया जाएगा।
जोधपुर से जयपुर व अन्य स्टेशनों के लिए प्रमुख टेनें
गाड़ी संख्या 14645 जैसलमेर-जयपुर
गाड़ी 22978 जोधपुर-जयपुर
गाड़ी संख्या 12461 मण्डोर-एक्सप्रेस
गाड़ी संख्या 14661 बाड़मेर-जम्मू तवी
गाड़ी संख्या 14854, 14864- मरुधर एक्सप्रेस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.