गणेश चतुर्थी पर इन्द्र ने किया गणपति का अभिषेक

ओसियांं (जोधपुर). कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में शुक्रवार को इंद्रदेव जमकर बरसे। दोपहर बाद अचानक हुई एक घंटे तक मूसलाधार बारिश ने पूरी तरह भीगो दिया। तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया तो कई इलाकों में सड़कों पर घुटनों तक पानी भी बहता दिखाई दिया।

By: pawan pareek

Updated: 11 Sep 2021, 11:47 AM IST

ओसियांं (जोधपुर). कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में शुक्रवार को इंद्रदेव जमकर बरसे। दोपहर बाद अचानक हुई एक घंटे तक मूसलाधार बारिश ने पूरी तरह भीगो दिया।

तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर पानी भर गया तो कई इलाकों में सड़कों पर घुटनों तक पानी भी बहता दिखाई दिया। बारिश के बाद ओसियां के देवका बेरा के निकट व रेलवे स्टेशन के निकट सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया। इस बारिश के बाद किसानों के खेतों में कपास, मूंगफली, अरंडी, बाजरा सहित मोठ मूंग की फसलों को जीवनदान मिलेगा।

बिलाड़ा . झुलसा देने वाली गर्मी और भारी उमस के बाद बादलों ने डेरा डाल दिया और पूरे दिन में कई बार रुक-रुक कर बादल बरसे। कभी धीमी फुहारें गिरी तो कभी एकाएक मूसलाधार बारिश भी बरसी। शाम तक यही क्रम बना रहा।

शेरगढ़ . दिन भर की उमस के बाद शाम को अचानक बादल छा गए और हल्की बूदांबांदी हुई जिससे मौसम सुहावना हो गया।

लवेरा बावड़ी. कस्बे में दोपहर दो बजे शुरू हुई बरसात से एकबारगी तो अंधकार सा छा गया। देखते ही देखते घरों की छतों का पानी गली, मोहल्लों में बाळे के रूप में बहने लग गया। करीब आधा घण्टे की बरसात में बच्चों ने वर्षा के पानी में नहाने का आनन्द लिया। बरसात के दौरान बिजली गुल रही।


बोरुन्दा . कस्बे में शुक्रवार दोपहर करीब बारह बजे बारिश शुरु हुई जो रुक-रुक कर शाम करीब चार बजे तक जारी रही। वहीं निकटवर्ती मादलिया, सोवनिया, गढसूरिया, पटेलनगर, घोड़ावट व खवासपुरा सहित ढाणियों में भी कहीं पर तेज तो कहीं पर हल्की बारिश हुई।


पीपाड़ सिटी. कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज करने के साथ फसलों को राहत मिली है। दोपहर 2 बजे अचानक आए काले बादलों से बरसी बारिश से खेतों में खड़ी फसलों को नया जीवनदान मिला है। कई गांव में देर शाम तक रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। गांवों में मुख्य मार्गों पर पानी बहता नजर आया। गणेश चतुर्थी पर बरसी बारिश से किसानों ने इसे शुभ संकेत माना है।


पुन्दलू . क्षेत्र में साढे बारह बजे बाद मौसम तंत्र में बदलाव आया एवं हवा चलने लगी। बाद में तेज बारिश होने लगी। बारिश से फसलों को फायदा मिलेगा। क्षेत्र के बीटन, बोरून्दा ,घोड़ावट ,खवासपुरा, पटेल नगर ,डिगरना, खराडी बलुन्दा, गढ़सुरिया, महादेव नगर सहित क्षेत्र अच्छी बारिश हुई।

देणोक. कस्बे में सुबह से पड़ रही गर्मी के बाद शाम को अचानक हुई झमाझम बारिश के बाद ग्रामीणों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। क्षेत्र के देणोक, मोरिया, आऊ, चाडी, शैतान सिंहनगर सहित आस-पास के गांवों में अच्छी बारिश हुई।

आंधी से उड़ी बारिश की उम्मीदें, हुई बूंदाबांदी

लोहावट. आसमान में छाई घटाओं को देख लंबे समय से अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे ग्रामीणों को शुक्रवार को फिर से निराशा हाथ लगी। घटाओं के छाने के साथ ही आई आंधी घटाओं को अपने संग ले उड़ी। वही शाम को हल्की बूंदाबांदी ही हुई। यहां पर सुबह से ही गर्मी के साथ उमस भी बनी रही। दोपहर में करीब तीन बजे घनघोर घटाएं छाई नजर आई। इससे ग्रामीणों को अच्छी बारिश होने की उम्मीद जगी। उसी समय आई आंधी घटाओं को अपने संग ले उड़ी।

pawan pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned