Rain news : जोधपुर सहित अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश

MI Zahir

Publish: Jun, 19 2019 08:55:38 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को धूल भरी हवाएं चलने के बाद प्री मानसून की बरसात हुई। इससे गर्मी से आजिज लोगों के चेहरे खिल उठे। मारवाड़ के सिरोही में झमाझम मेघ बरसे। माउंट आबू में बरसात से बाळे बह निकले। बाड़मेर में 9.6 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई। वहां भी सडक़ों पर पानी हो गया। जैसलमेर और जोधपुर में हल्की बरसात ( rain in jodhpur division ) हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में धूल भरी हवा चलने में मेघ गर्जना के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

जोधपुर शहर में बुधवार को न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। तापमान कम रहने व हवा में नमी होने से सुबह सुहाना मौसम रहा। दिन चढऩे के साथ उमस पैदा होने लगी। धूप निकलने से दोपहर में तापमान 39.4 डिग्री तक पहुंच गया। दोपहर में शहरवासी तपिश से हलकान रहे। शाम ढलने के बाद बादलों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई। शाम को धूल भरी हवा के बाद छींटे गिरने शुरू हुए, जो हल्की बरसात में बदल गए। रात तक रुक-रुक कर बरसात होती रही। बरसात की वजह से रात को फिर से उमस हो गई। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी बूंदाबांदी हुई, लेकिन अच्छी बरसात की उम्मीद लगाए बैठे क्षेत्रवासियों को निराशा हाथ लगी। रात को लोग उमस के कारण परेशान रहे। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 27.2 और अधिकतम 40.5 डिग्री रहा। जैसलमेर में रात का तापमान 28.8 और दिन का 37.6 डिग्री मापा गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned