scriptRajasthan Crime : ठेकेदार की कारसतानी, डिस्कॉम की केबल के 14 बण्डल जब्त | Rajasthan Crime: Contractor's misdeed, 14 bundles of Discom cables seized | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Crime : ठेकेदार की कारसतानी, डिस्कॉम की केबल के 14 बण्डल जब्त

– एल्युमिनियम व लोहे की केबल और क्लिप्स से भरी पिकअप जब्त, चालक गिरफ्तार, ठेकेदार भूमिगत

जोधपुरJul 07, 2024 / 12:13 am

Vikas Choudhary

Discom cable seized

पिकअप में जब्त डिस्कॉम की केबल व ​क्लिप्स।

जोधपुर.

विवेक विहार थाना पुलिस ने विवेक विहार सेक्टर-बी में निर्माणाधीन सरकारी स्कूल के पास बिजली के एल्यूमिनियम व लोहे की केबल के 14 बण्डल और 30 क्लिप्स से भरी पिकअप जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया। एक ठेकेदार ने पाली जिले में साण्डेराव के पास से यह केबल व क्लिप्स भरवाई थी और बेचने के लिए कबाड़ी के पास भेजी गई थी, लेकिन पुलिस ने पहले ही पिकअप पकड़ ली। ठेकेदार भूमिगत बताया जाता है।
पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार यादव ने बताया कि चोरी के बिजली के तार से भरी एक पिकअप के पाली रोड पर मॉल से तनावड़ा फांटा की तरफ जाने की सूचना मिली। यह केबल बेचने के लिए ले जाई जा रही थी। थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह के निर्देशन में एएसआइ ओमप्रकाश ने नाकाबंदी की और विवेक विहार सेक्टर बी में पिकअप पकड़ ली। तलाशी लेने पर उसमें एल्युमिनियम केबल के 4, लोहे की केबल के 10 बण्डल, एल्युमिनियम केबल से लिपटा लकड़ी का ड्रम व लोहे के छोटे-बड़े 30 क्लिप्स मिले। इस संबंध में चालक मोहम्मद सलीम कोई बिल पेश नहीं कर पाया। पुलिस ने चोरी का सामान कबाड़ी में बेचने के लिए ले जाने का मानकर केबल, क्लिप्स और पिकअप जब्त की। एफआइआर दर्ज कर पाली में मंडिया रोड पर शेखों की ढाणी निवासी चालक मोहम्मद सलीम पुत्र कमरूद्दीन को गिरफ्तार किया। उसे तीन दिन रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। हेड कांस्टेबल विनोद मीणा जांच कर रहे हैं।

कबाड़ी को बेचना था बिजलीघर का सामान

चालक मोहम्मद सलीम से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। राजसमंद के बर में कानिया खेड़ा निवासी ठेकेदार कैलाश सिंह पुत्र भंवरसिंह ने पाली जिले में साण्डेराव के पास से पिकअप में बिजली की केबल के बण्डल व क्लिप्स भरवाए थे। जो तनावड़ा फांटा के पास कबाड़ी नईम को बेचने थे। पुलिस ने ठेकेदार से सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन वह भूमिगत हो गया। पुलिस को अंदेशा है कि डिस्कॉम की चोरी की केबल व क्लिप्स बेचने के लिए ले जाई जा रही थी।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan Crime : ठेकेदार की कारसतानी, डिस्कॉम की केबल के 14 बण्डल जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो