scriptRajasthan Samachar : जोधपुर पुलिस ने पकड़ा गुजरात निर्मित 2600 लीटर नकली घी | Rajasthan Samachar : Jodhpur police catches fake ghee | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Samachar : जोधपुर पुलिस ने पकड़ा गुजरात निर्मित 2600 लीटर नकली घी

फिलहाल जब्त किए गए घी की सैंपलिंग टेस्ट कराई जा रही है। घी के कार्टून पर तय की गई रेट मार्केट मूल्य से बेहद कम है।

जोधपुरJul 11, 2024 / 04:25 pm

जमील खान

Jodhpur News : जोधपुर. जोधपुर में पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान घी से भरे एक पिकअप वैन को जब्त किया है। घी की सैंपलिंग के लिए सीएमएचओ की टीम को थाने पर बुलाया गया है। इसकी आगे जांच की जाएगी। बता दें कि जोधपुर पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह के दिशा निर्देश पर पिछले कई दिनों से नकली अवैध खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इन खाद्य पदार्थों की तस्करी के खिलाफ गुरुवार को जोधपुर के पाली रोड पर नाकेबंदी की गई। इस दौरान एक पिकअप वाहन को संदेह होने पर रोककर जांच की गई।
वाहन में एक नामी ब्रांड का लगभग 2600 लीटर घी ले जाया जा रहा था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, वाहन गुजरात से आ रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान जब पिकअप वाहन को रुकवाया गया तो गाड़ी में घी के 177 कार्टून पाए गए। घी को बारीकी से देखने पर संदिग्ध पाया गया। तत्काल सीएमएचओ को घी की जांच के लिए कहा गया। सीएमएचओ रजनीश और उनके साथी थाने पर जांच के लिए पहुंच चुके हैं।
अधिकारी ने बताया, घी फैक्ट्री का मालिक पालमपुर का रहने वाला है। उसके पहले भी कई अवैध खाद्य पदार्थ पाए गए हैं। पूर्व में जब इस ब्रांड के घी की सैंपलिंग ली गई थी तो नकली पाया गया था। इसके खिलाफ सीएमएचओ ऑफिस द्वारा एक परिवाद दायर किया गया था, जिसका केस न्यायालय में अभी चल रहा है।
उन्होंने आगे बताया कि पहले से ही उक्त ब्रांड के नकली होने का सबूत पाया जा चुका है। फिलहाल जब्त किए गए घी की सैंपलिंग टेस्ट कराई जा रही है। घी के कार्टून पर तय की गई रेट मार्केट मूल्य से बेहद कम है। इस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएमएचओ ऑफिस भी जांच करने में जुटा हुआ है। –आईएएनएस

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan Samachar : जोधपुर पुलिस ने पकड़ा गुजरात निर्मित 2600 लीटर नकली घी

ट्रेंडिंग वीडियो