रंगपंचमी पर मंदिरों में खेली केसर जल से होली

-गंगश्यामजी मंदिर में भक्तिमय होरियों के बीच गूंजा

jay kumar bhati

Updated: 14 Mar 2020, 01:24 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. रंग पंचमी पर्व शुक्रवार के शहर के सभी प्रमुख कृष्ण मंदिरों में धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों में रंगों के त्योहार होली के भक्तिमय पक्ष का नजारा देखने को मिला। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने ठाकुरजी के दरबार में भक्तिमय होरियों के बीच गुलाल और केसर जल से जमकर होली खेली।

जूनी धान मंडी स्थित गंगश्यामजी मंदिर प्रांगण में रंग पंचमी की शाम को पांड्याजी कार्यक्रम में श्याम भजन मंडली के कलाकारों ने बिरज में कैसे होली खेलूं सांवरिया रे संग... सहित भक्तिमय होरियों की प्रस्तुति देकर माहौल को भक्तिमय बनाया। भक्तिमय होरियों के गायन के बीच आयोजित पांड्या नृत्य देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। पांड्याजी बने मंदिर के पुजारी पुरुषोत्तम शर्मा व सौरभ शर्मा ने विभिन्न रूप धारण कर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया।

भक्तिमय होरियों के बीच पांड्या जी नाचे हरे हरे...भांग पीवेजी हरे हरे की स्वर लहरियों के बीच समूचा मंदिर प्रांगण ठाकुरजी के जयकारों से गूंजता रहा। पिछले एक पखवाड़े से ठाकुरजी के मंदिरों में आयोजित फागोत्सव समापन समारोह के दौरान मंदिर प्रांगण पुष्पहोरी और रंग-गुलाल से सराबोर नजर आए। कटला बाजार स्थित कुंज बिहारी मंदिर में ठाकुरजी का ऋतुपुष्पों से शृंगार किया गया। पुष्टीमार्गीय परम्परा के मंदिरों में भी रंगपंचमी को ठाकुरजी के विशेष मनोरथ आयोजित किए गए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned