scriptरातानाडा थानाधिकारी भूपेंद्रसिंह की जेब से निकली पर्ची से खुली पोल, हुक्का बार से लेता रहा लाखों की बंधी | ratanada police officer used to take bribe from liquor shops | Patrika News

रातानाडा थानाधिकारी भूपेंद्रसिंह की जेब से निकली पर्ची से खुली पोल, हुक्का बार से लेता रहा लाखों की बंधी

locationजोधपुरPublished: Jun 23, 2019 11:58:38 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

एसीबी को थानाधिकारी की जेब में पर्स से मिला 17 जनों से बंधी का हिसाब
 

bribe cases in jodhpur

रातानाडा थानाधिकारी भूपेंद्रसिंह की जेब से निकली पर्ची से खुली पोल, हुक्का बार से लेता रहा लाखों की बंधी

वीडियो : गौतम उडेलिया/जोधपुर. कथित फर्जी आइआरएस बनकर कोचिंग संस्थान में पढ़ाने वाले व्यक्ति के घर से मिले चार लाख में से एक लाख रुपए लौटाते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के हत्थे चढऩे वाले रातानाडा थाना पुलिस सिर्फ हुक्का बार व शराब की दुकानों से हर महीने एक लाख सत्तर हजार रुपए मासिक बंधी वसूल रहा था। एसीबी की तलाशी में थानाधिकारी भूपेन्द्रसिंह की जेब में पर्स से मासिक बंधी के हिसाब-किताब की हस्तलिखित एक पर्ची में यह खुलासा हुआ। उधर, पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने थानाधिकारी व पुलिस निरीक्षक भूपेन्द्रसिंह को शनिवार को निलम्बित कर दिया।
यह भी पढ़ें

आरोपी से मिले चार लाख में से एक लाख रुपए लौटाते रातानाडा थानाधिकारी हिरासत में, उपनिरीक्षक गायब

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ब्यूरो) नरेन्द्र चौधरी के अनुसार कोचिंग संस्थान के शिक्षक विक्रमसिंह को बगैर रिकॉर्ड में लिए चार लाख में से एक लाख रुपए लौटाने पर थानाधिकारी भूपेन्द्रसिंह को थाने के चैम्बर में ही गिरफ्तार किया गया था। तलाशी के दौरान जेब से पर्स मिला था। जिसमें कागज की पर्ची भी थी। उसमें थानाधिकारी के हाथ से मासिक बंधी का हिसाब लिखा था। पर्ची के एक तरफ हुक्का बार व दूसरी तरफ शराब की दुकानों से मिलने वाली बंधी की राशि लिखी थी। ब्यूरो का कहना है कि हुक्का बार व शराब की सत्रह दुकानों से 1.60 लाख रुपए मासिक बंधी मिल रही थी।

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने अवकाश के बावजूद शनिवार को थानाधिकारी भूपेन्द्रसिंह के निलम्बन का आदेश निकाला। उनकी जगह निरीक्षक गजेन्द्रसिंह को मौखिक आदेश पर रातानाडा थानाधिकारी लगाया गया है। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि ब्यूरो से एफआइआर व रिपोर्ट मिलने के बाद थाने से गायब होने वाले उप निरीक्षक गणपतलाल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

अनूठा मामला- थाने में एक लाख रुपए लौटाते पकड़े गए थानाधिकारी, जोधपुर पुलिस पर एसीबी का शिकंजा

थानेदार की अलमारी में मिले शराब के 26 पव्वे व फाइल
एसीबी कार्रवाई का पता लगते ही थाने से भागे थानेदार (एसआइ) गणपतलाल की अलमारी सील कर दी गए थी। एसीबी ने शनिवार को गवाहों के समक्ष अलमारी खोली तो उसमें शराब के 46 पव्वे और विक्रमसिंह राठौड़ मामले से जुड़ी पत्रावली मिली। पत्रावली कब्जे में ली गई है। वहीं, शराब के संबंध में अलग से जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो