scriptCRICKET- RAVI ने बढ़ाया जोधपुर का मान, सीनियर इंडियन टीम में चयनित | RAVI increases Jodhpur's value, Selected in senior Indian team | Patrika News

CRICKET- RAVI ने बढ़ाया जोधपुर का मान, सीनियर इंडियन टीम में चयनित

locationजोधपुरPublished: Jan 27, 2022 03:37:15 pm

Submitted by:

Amit Dave

– कोच का सपना हुआ पूरा- वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वन डे व 20-20 सीरिज के लिए हुआ चयन

CRICKET- RAVI ने बढ़ाया जोधपुर का मान, सीनियर इंडियन टीम में चयनित

CRICKET- RAVI ने बढ़ाया जोधपुर का मान, सीनियर इंडियन टीम में चयनित

जोधपुर।
क्रिकेट जगत में जोधपुर को पहचान दिलाने वाले जोधपुर के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का भारतीय सीनियर टीम में चयन किया गया है। अंडर 19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि का वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरिज के लिए वन डे व इसके साथ ही होने वाले 20-20 टूर्नामेंट के लिए चयन किया गया है। रवि के चयन के बाद स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी, जोधपुर के खेलप्रेमियों में खुशी की लहर है।वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरिज 6 फरवरी से शुरू होगी व 20-20 टूर्नामेंट 16 फरवरी से शुरू होंगे।

पूरा हुआ सपना
रवि के कोच प्रद्योतसिंह व शाहरुख पठान ने बताया कि यह बेहतर कोचिंग व रवि की मेहनत का परिणाम है कि रवि का सीनियर टीम में चयन हुआ है। प्रद्योत व शाहरुख ने बताया कि उनका यह सपना था कि रवि का सीनियर टीम में चयन हो, इसके लिए उन्होंने रवि को कड़ी मेहनत कराई थी, जिसकी बदौलत रवि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर 19 वल्र्ड कप, आईपीएल व अब सीनियर टीम के लिए चयनित हुआ है।
—-
हाल ही में आइपीएल में चुने गए, लखनऊ टीम ने 4 करोड़ में खरीदा
इस साल आईपीएल के 15वें सीजन के लिए आगामी फरवरी माह में होने वाली खिलाडिय़ों की नीलामी से पहले ही रवि विश्नोई को लखनऊ टीम ने खरीद लिया है। संजीव गोयनका ग्रुप ने रवि को 4 करोड़ रुपए में खरीदा है। आईपीएल की नीलामी 12-13 फरवरी को होगी।

इस बार आईपीएल में 8 की बजाए 10 टीमें
आईपीएल के 15वें सीजन में दो नई टीमों को जोड़ा किया है । जिसमें लखनऊ व अहमदाबाद को शामिल किया गया है। इसलिए इस साल आईपीएल में 8 के बजाए 10 टीमें होगी। लखनऊ की टीम ने अपने तीन रिटेन किए किए खिलाडिय़ों में जिसमें रवि के अलावा केएल राहुल, आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिश को खरीदा है। राहुल 17 करोड़ व ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिश को 9.2 करोड़ में खरीदा है। लखनऊ की टीम ने तीनों खिलाडिय़ों पर 30.2 करोड रुपए खर्च किए है। लखनऊ आईपीएल के इतिहास की सबसे महंगी टीम बन गई है। संजीव गोयनका ग्रुप ने टीम को 7090 करोड रुपए में खरीदा है।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन
रवि बिश्नोई आईपीएल में बेहतर परफॉर्मेंस रही है। पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके रवि ने अब तक 23 आईपीएल मैच खेले है। इस दौरान रवि ने 24 विकेट अपने नाम किए है। उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में 24 रन देकर तीन विकेट लेना रहा है। विश्नोई ने घरेलू मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो