दूसरों को अपना मानकर की गई सेवा का रिश्ता अटूट

 

 

अभियान-प्लाज्मा

By: Abhishek Bissa

Updated: 04 Dec 2020, 10:20 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान के सहयोग से सैकड़ों मरीजों के जीवन को गति प्रदान की जा रही है। संस्थान से जुड़े लोग डिमांड आते ही अस्पताल पहुंच कर प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं। कई बार तो जिसे प्लाज्मा चढ़ाया जा रहा है, उसे भी पता नहीं चलता कि प्लाज्मा कौन डोनेट कर गया।

प्लाज्मा डोनेट करने वाले रक्तदाताओं ने कहा कि दूसरों को अपना मानकर की गई सेवा से जो रिश्ता बनना है वह बेहद सुकून देने वाला व अटूट होता है।

संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत गौड़ के अनुसार शुक्रवार को भी एमडीएम, एमजीएच व अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के प्लाज्मा की आवश्यकता के संदेश मिले। इस पर रक्तदाता सुनील सोनी, सचिन सिंह चौहान,अशोक प्रजापत व डॉ मुकेश बिश्नोई तुरंत अस्पताल पहुंचे और ने प्लाज्मा डोनेशन किया। सचिव रवि तिवाड़ी व मुकेश शर्मा ने बताया कि रिपीट डोनर्स निरंतर प्लाज्मा डोनेशन करते आ रहे हैं। ऐसे में अब नए डोनर्स को मोटिवेट कर प्लाज्मा डोनेशन की नई श्रृंखला शुरू की जाएगी।

प्लेटलेट्स डोनेशन भी जोरों पर

शहर में इन दिनों प्लेटलेट्स डोनेशन का कार्य भी जोरों पर चल रहा है। बाबा रामदेव समाज सेवा संस्थान के सचिव संतोष प्रजापत ने निजी अस्पताल में भर्ती श्रवणसिंह को ए पॉजिटिव एसडीपी रोटरी क्लब के ब्लड बैंक में डोनेट की। संस्थान के अध्यक्ष करणसिंह राठौड़ ने बताया कि संतोष प्रजापत इससे भी पहले डेंगू मरीजों को नियमित एसडीपी डोनेट करते आए है। वे 56 बार रक्तदान कर चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned