script

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हुआ फलोदी का टाउन हॉल

locationजोधपुरPublished: Sep 19, 2019 10:34:40 am

Submitted by:

Mahesh Mahesh Soni

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
फलोदी. नगरपालिका परिसर में स्थित टाउन हॉल अब अपनी खास तस्वीर पेश कर रहा है। दरअसल पिछले कई सालों से दुर्दशा के शिकार के चनले यहां होने वाले आयोजनों में लोगों को कई परेशानियों से जूंझना पड़ रहा था। अब जीर्णाेद्धार के बाद टाउन हॉल की सूरत ही बदल गई है। टाउन हॉल में अब एलईडी लाइटों की सफेद रोशनी में चमक रहा है। वहीं दूसरी तरफ टाउन हॉल में एयरकंडीशन से कार्यक्रमों में शरीक होने वाले लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी।

फलोदी का टाउन हॉल

फलोदी का टाउन हॉल

1.25 करोड़ की आएगी लागत-
नगरपालिका टाउन हॉल के जीर्णाेद्धार के लिए सांसद कोष से 30 लाख, विधायक कोष से 15 की राशि खर्च की गई है। साथ ही नगरपालिका द्वारा शेष करीब 80 लाख की राशि खर्च की गई है।
लगाए 80 टन के एसी और एलईडी लाइटें-
टाउन हॉल के जीर्णाेद्धार में पूर्व छल में लगे टीन सैड को हटाकर कलर कोटेड शेड लगाकर उस पर विशेष सिलिंग की गई है। साथ ही सभी दीवारों की वॉल पेनलिंग की गई है। वहीं मंच को विशेष रूप से वूडन फ्लोर से तैयार किया गया है। जीर्णाेद्धार में टाउन हॉल को पूर्णत: वातानुकूलित बनाने के लिए यहां 16.5 टन की 4 एसी, 11 टन की 2 एसी लगाई गई है। साथ ही विद्युत आपूर्ति न होने पर भी कार्यक्रमों के निर्बाध संचालन के लिए 120 केवी का जनरेटर लगाया जाएगा। हॉल रोशनी व्यवस्था के लिए एलईडी लाइटें तथा कार्यक्रमों के सुचारू संचालन के लिए साउण्ड सिस्टम लगाया गया है।
पहले ये थे टाउन हॉल के हालात-

टाउन हॉल की छत में जगह-जगह बडे़ छेद हो रखे थे। यहां न तो हवा की व्यवस्था थी, न ही रोशनी की और न ही साउण्ड की। एैसे में कार्यक्रमों के आयोजकों को सभी व्यवस्थाएं बाहर से करनी पड़ती थी। अब टाउन हॉल का जीर्णाेद्धार होने से काफी सुविधाएं मिलेगी।(कासं)
—————

ट्रेंडिंग वीडियो