अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हुआ फलोदी का टाउन हॉल

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हुआ फलोदी का टाउन हॉल
फलोदी का टाउन हॉल

Mahesh Soni | Updated: 19 Sep 2019, 10:34:40 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

फलोदी. नगरपालिका परिसर में स्थित टाउन हॉल अब अपनी खास तस्वीर पेश कर रहा है। दरअसल पिछले कई सालों से दुर्दशा के शिकार के चनले यहां होने वाले आयोजनों में लोगों को कई परेशानियों से जूंझना पड़ रहा था। अब जीर्णाेद्धार के बाद टाउन हॉल की सूरत ही बदल गई है। टाउन हॉल में अब एलईडी लाइटों की सफेद रोशनी में चमक रहा है। वहीं दूसरी तरफ टाउन हॉल में एयरकंडीशन से कार्यक्रमों में शरीक होने वाले लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी।

1.25 करोड़ की आएगी लागत-
नगरपालिका टाउन हॉल के जीर्णाेद्धार के लिए सांसद कोष से 30 लाख, विधायक कोष से 15 की राशि खर्च की गई है। साथ ही नगरपालिका द्वारा शेष करीब 80 लाख की राशि खर्च की गई है।
लगाए 80 टन के एसी और एलईडी लाइटें-
टाउन हॉल के जीर्णाेद्धार में पूर्व छल में लगे टीन सैड को हटाकर कलर कोटेड शेड लगाकर उस पर विशेष सिलिंग की गई है। साथ ही सभी दीवारों की वॉल पेनलिंग की गई है। वहीं मंच को विशेष रूप से वूडन फ्लोर से तैयार किया गया है। जीर्णाेद्धार में टाउन हॉल को पूर्णत: वातानुकूलित बनाने के लिए यहां 16.5 टन की 4 एसी, 11 टन की 2 एसी लगाई गई है। साथ ही विद्युत आपूर्ति न होने पर भी कार्यक्रमों के निर्बाध संचालन के लिए 120 केवी का जनरेटर लगाया जाएगा। हॉल रोशनी व्यवस्था के लिए एलईडी लाइटें तथा कार्यक्रमों के सुचारू संचालन के लिए साउण्ड सिस्टम लगाया गया है।

पहले ये थे टाउन हॉल के हालात-

टाउन हॉल की छत में जगह-जगह बडे़ छेद हो रखे थे। यहां न तो हवा की व्यवस्था थी, न ही रोशनी की और न ही साउण्ड की। एैसे में कार्यक्रमों के आयोजकों को सभी व्यवस्थाएं बाहर से करनी पड़ती थी। अब टाउन हॉल का जीर्णाेद्धार होने से काफी सुविधाएं मिलेगी।(कासं)
---------------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned