वकीलों ने लिया राजनीति में स्वच्छता लाने का संकल्प

वकीलों ने लिया राजनीति में स्वच्छता लाने का संकल्प

Anil Sharma | Publish: May, 17 2018 09:58:02 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका का महाअभियान स्वच्छ करेगा राजनीति



जोधपुर . राजस्थान पत्रिका के महाअभियान 'स्वच्छ करें राजनीतिÓ के तहत गुरुवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के वकीलों ने वर्तमान राजनीति में सुधार की आवश्यकता बताई और इसमें स्वच्छता लाने का संकल्प लिया। पीपाड़सिटी, बालेसर, फलोदी, भोपालगढ और बाप में हुए कार्यक्रमों में अधिवक्ताओं ने राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान को स्वच्छ राजनीति के साथ मजबूत लोकतंत्र में मील का पत्थर बताते हुए इसमें सक्रिय भागीदारी की बात दोहराई।
पीपाड़ के वकीलों ने सराहा-

पीपाड़सिटी क्षेत्र के अधिवक्ताओं ने गुरुवार को सिविल न्यायालय बार भवन में बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रामकिशोर चौधरी के संयोजन में पत्रिका चेंजमेकर अभियान की विशेष बैठक आयोजित की। इसमें अभियान के उद्देश्यों की जानकारी दी गई। बार एसोसिएशन के सचिव रामकिशोर सांखला,उपाध्यक्ष निर्मल कटारिया, कोषाध्यक्ष सोहन लाल चौधरी, राजेंद्र देवड़ा, मंसूर अली छींपा,अब्दुल सलीम खान सिंधी, बख्तावर सिंह जाखड़, जेठाराम चौहान, पदमा राम पंवार, मोह म्मद फारूक सिंधी बैठक में शामिल हुए। युवा अधिवक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रिका के जब तक काला तब तक ताला अभियान चलाया और वह सफल रहा। अब राजनीति में स्वच्छता का अभियान चेंजमेकर सराहनीय कदम है।

बालेसर के वकीलों ने समर्थन दिया-

बालेसर. राजस्थान पत्रिका स्वच्छ करें राजनीति सामाजिक महाअभियान की आयोजित संकल्प बैठक में बालेसर बार एसोसियेशन के अधिवक्ताओं ने विश्वास जताते हुए अभियान को अपना समर्थन दिया। अधिवक्ताओं ने कहा कि धरातल स्तर पर राजनीति को स्वच्छ करने में अभियान काफी महत्वपूर्ण है तो सहयोग में तो उतरेंगे ही। न्यायालय परिसर में ही स्थित अधिवक्ता चेम्बर में गुरुवार दोपहर १ बजे आयोजित हुई संकल्प बैठक में अधिवक्ताओं ने बदलाव के नायक चेंजमेकर्स व वॉलंटियर्स के रूप में आवेदन किए। जिसके बाद संकल्प अभियान को सफल बनाने के लिए संकल्प लिया गया। जिसमें बार एसोसियेशन के अधिवक्ताओं ने स्वच्छ राजनीति के लिए खुद को सक्रिय रखने व अन्य को प्रेरित करने, राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने और उन्हें आगे बढ़ाने में सहयोग करने, आपराधिक अतीत वाले भ्रष्ट और अनैतिक राजनीतिज्ञों का साथ नहीं देने की शपथ ली। अधिवक्ता एसोसियेशन के अध्यक्ष आवड़दान चारण, सीनियर एडवोकेट विजय सिंह, जेठू सिंह, इंद्राराम, देवेन्द्र सोनी, धर्मेन्द्र द्विवेदी, लुंबाराम चौधरी, जगदीश चारण, हनवंत सिंह भाटी सहित अन्य वकील इस दौरान मौजूद रहे।
स्थापित होगी स्वच्छ राजनीति-

बाप. पत्रिका चेंजमेकर महाअभियान के तहत गुरूवार को तहसील परिसर में अधिवक्ताओं की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में अधिवक्ताओं ने पत्रिका के चेंजमेकर स्वच्छ राजनीति अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोकतंत्र में न्यायपालिका की भूमिका महत्वपूर्ण है। जनता भ्रष्ट लोगों का साथ नहीं देकर उनका विरोध करेगी तो ही स्वच्छ राजनीति स्थापित हो पाएगी। सभी ने दल बदल की राजनीति पर प्रतिबंध लगाने की बात कही। इस अवसर पर एडवोकेट भंवरलाल सुथार, मदनसिंह भाटी, मदन शर्मा, विजय तंवर, विरेन्द्रसिंह भाटी, किसनाराम विश्नोई, शिव कुमार, राजेन्द्रसिंह, रिछपालसिंह आदि उपस्थित थे।

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned