scriptआर्टिफिशियल ज्वैलरी बाजार में लौटेरी रौनक | Returning to Artificial Jewellery Market | Patrika News

आर्टिफिशियल ज्वैलरी बाजार में लौटेरी रौनक

locationजोधपुरPublished: Sep 16, 2021 11:20:35 pm

Submitted by:

Amit Dave

– फेस्टिव व शादियों की सीजन में अच्छे कारोबार की उम्मीद

आर्टिफिशियल ज्वैलरी बाजार में लौटेरी रौनक

आर्टिफिशियल ज्वैलरी बाजार में लौटेरी रौनक

जोधपुर।
कोरोना महामारी काल हर छोटा-बड़ा व्यापार प्रभावित हुआ । इसमें श्रृंगार से जुड़ा आर्टिफिशियल ज्वैलरी कारोबार भी अछूता नहीं है। कोरोना महामारी की चोट खाए आर्टिफिशियल ज्वैलरी उद्योग को अब आगामी फेस्टिव व शादियों की सीजन से उम्मीद है। यह कारोबार खास तौर पर महिलाओं के श्रृंगार से जुड़ा है। व्यापारी वर्ग ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई डिजाइन का स्टॉक तैयार किया है। व्यापारी आगामी सीजन में इस कारोबार में बूम की उम्मीद जता रहे है।

महंगे गहनों का विकल्प
यह ज्वैलरी महंगे गहनों का विकल्प है। महंगें व शुद्ध स्वर्णाभूषणों की खरीद की पहुंच से बाहर वाले लोग इन गहनों को आसानी से खरीद सकते है। साथ ही, महंगे गहनों को चोरी से सुरक्षित रखने का भी ये गहनें बेहतर विकल्प साबित हुए है। आर्टिफिशियल गहनें देखने में हूबहू शुद्ध स्वर्णाभूषणों की तरह ही दिखते है। इन गहनों पर सोने की पॉलिश होती है व एक साल की गारंटी होती है। ये गहनें कॉपर व अलग-अलग मेटल के बने होते है। जिन पर सोने की पॉलिश होती है।

इस बार नई डिजाइन्स
व्यापारी नवरात्रि, धनतेरस- दीपावली व उसके बाद शादियों की सीजन के लिए तैयार है। नई डिजाइन्स का कलेक्शन कर लिया है। किराए पर देने वाले ब्राइडल सेट व बिक्री के लिए ब्राइडल सेट का स्टॉक रख लिया है। इसके अलावा छोटी-बड़ी ज्वैलरी, राजस्थानी गहनें ग्राहकों को लुभाएंगे। शहर में आर्टिफिशल ज्वैलरी की प्रमुख 40-50 दुकानें है।
—–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो