scriptRising trend in agricultural education in Raj, 94.83 took jet exam | RAJASTHAN में कृषि शिक्षा में बढ रहा रुझाान, 94.83 फीसदी ने दी जेट परीक्षा | Patrika News

RAJASTHAN में कृषि शिक्षा में बढ रहा रुझाान, 94.83 फीसदी ने दी जेट परीक्षा

- प्रदेश के पांच शहरों में 81 केन्द्रों पर हुई परीक्षा

जोधपुर

Published: June 20, 2022 12:34:14 pm

जोधपुर।
प्रदेश में कृषि शिक्षा में विद्यार्र्थियों का रुझान बढ़ रहा है। रविवार को प्रदेशभर के कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए हुई जॉइंट एन्ट्रेन्स टेस्ट (जेट) परीक्षा से यह साबित हुआ। जिसमें 94.83 फीसदी विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा प्रदेश के पांच शहरों जोधपुर, जयपुर, उदयपुर, कोटा व बीकानेर में आयोजित हुई। परीक्षा के लिए प्रदेशभर के 36260 में से 34384 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।
प्रदेशभर के 81 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। राज्य सरकार की ओर से इस बार परीक्षा आयोजन का जिम्मा जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय को दिया गया था। जेट परीक्षा सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक एक पारी में आयोजित की गई। वहीं, पीजी व पीएचडी के लिए परीक्षा केवल जोधपुर में दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई। परीक्षा के दौरान नकल जैसी कोई घटना नहीं हुई। कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो बीआर चौधरी ने बताया कि वर्ष 2022-23 सत्र के लिए रविवार को जेट परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई।
RAJASTHAN  में कृषि शिक्षा में बढ रहा रुझाान, 94.83 फीसदी ने दी जेट परीक्षा
RAJASTHAN में कृषि शिक्षा में बढ रहा रुझाान, 94.83 फीसदी ने दी जेट परीक्षा
------------------------------------
इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए हुई परीक्षा
प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में बीएससी ऑनर्स एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री, मत्स्य विज्ञान, फूड न्यूट्रीशन एण्ड डायटीटिक्स, कम्यूनिटी साइंस व होम साइंस के अलावा बीटेक डेयरी टेक्नोलॉजी व फूड टेक्नोलॉजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए यह परीक्षा हुई।
---
स्नातकोत्तर व पीएचडी प्रवेश परीक्षा भी

कृषि विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों में एमएससी व प्री पीएचडी में प्रवेश के लिए भी प्रवेश परीक्षा हुई। यह परीक्षा एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री व होम साइंस में प्रवेश के लिए हुई।
---

एमसीपीआई( यू) के पोलित ब्यूरो की बैठक 25 से जयपुर में
जोधपुर।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (युनाईटेड) के पोलित ब्यूरो व केन्द्रीय समिति की दो दिवसीय बैठक जयपुर में 25 जून से शुरू होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयारदक्षिणी ईरान में आए 4 अलग-अलग भूकंप, 5 लोगों की मौत कई घायलUdaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को NIA कोर्ट जयपुर में किया जाएगा पेशWeather Update: मानसून की दस्तक के साथ दिल्ली में 10 डिग्री लुढ़का पारा, जानिए अगले हफ्ते बारिश को लेकर IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.