scriptसात समंदर पार महिला सशक्तिकरण के टिप्स देंगी रूमा देवी | Ruma Devi will give tips for women empowerment across the seven seas | Patrika News

सात समंदर पार महिला सशक्तिकरण के टिप्स देंगी रूमा देवी

locationजोधपुरPublished: Aug 09, 2022 10:19:31 pm

राना व अमरीका में भारतीय वाणिज्य दूतावास का संयुक्त आयोजन

सात समंदर पार महिला सशक्तिकरण के टिप्स देंगी रूमा देवी

सात समंदर पार महिला सशक्तिकरण के टिप्स देंगी रूमा देवी

जोधपुर। बाड़मेर के छोटे से गांव से निकलकर अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर फैशन डिजाइनर की ख्याति हासिल करने वाली डॉ. रूमा देवी अमरीका यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में बसे भारतीय समुदाय के बीच महिला सशक्तिकरण के टिप्स देंगी। रूमा के सम्मान में यह कार्यक्रम राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमरीका (राना) और भारतीय वाणिज्य महादूतावास संयुक्त रूप से आगामी 18 अगस्त की सुपबह 11.30 बजे आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों के लिए राना अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने अपनी टीम को जिम्मेदारियां सौंपी है।

भंडारी ने न्यूयॉर्क से टेलीफोन पर बताया कि आयोजन भारत के महावाणिज्य दूत के न्यूयॉर्क में मेडिसन एवेन्यू स्थिति कार्यालय में होगा। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। राना से जुड़े प्रवासी राजस्थानियों में अपने संघर्ष व महिलाओं को सक्षम बनाकर पश्चिम राजस्थान का नाम दुनिया भर में रोशन करने वाली रूमा देवी के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए जोरदार उत्साह है। रूमा देवी ने भी अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद प्रवासी राजस्थानियों के बीच पहुंचने के लिए बहुत की सहृदयता से सहमति दी है। कार्यक्रम के दौरान रूमा देवी महिलाओं को संघर्षों का सामना करते हुए आगे बढ़ने व अपनी क्षमताओं को पहचानने के बारे में टिप्स देंगी।

रूमा देवी 25 दिन की यात्रा पर हाल ही अमरीका पहुंची है। राष्ट्रपति के नारी शक्ति पुरस्कार की विजेता रूमा देवी अभी लॉसवेगास सिटी में चल रहे इंटरनेशनल ट्रेड शो में बाड़मेर की महिलाओं के हाथों तैयार दस्तकारी व कसीदाकारी आइटमों के जरिए राजस्थान की कला व संस्कृति का प्रचार कर रही है। वे बुधवार तक वहां रहने के बाद 11 अगस्त को लॉस एंजेलिस में इंडियन आर्ट एंड क्राफ्ट के प्रमोशन के लिए हो रही कॉन्फ्रेंस में शिरकत करेंगी। इसके बाद वे 12 व 13 अगस्त को अंटलांटिक सिटी में बिजनैस कॉन्फ्रेंस समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो