तनाव और संशय के बीच थार एक्सप्रेस में हो रही बुकिंग, अब तक 22 यात्री करा चुके टिकट

भारत की ओर से भी समझौता एक्सप्रेस रद्द किए जाने के बाद संशय और तनाव के बीच जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से चलने वाली थार एक्सप्रेस के लिए टिकटों की बुकिंग जारी है।

By: Harshwardhan bhati

Published: 13 Aug 2019, 02:24 PM IST

जोधपुर. भारत की ओर से भी समझौता एक्सप्रेस रद्द किए जाने के बाद संशय और तनाव के बीच जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से चलने वाली थार एक्सप्रेस के लिए टिकटों की बुकिंग जारी है। इसके 17 अगस्त को होने वाले फेरे में पाकिस्तान जाने के लिए अब तक 22 यात्री टिकट भी बुक करा चुके हैं। केन्द्र सरकार या रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेन रद्द करने संबंधी अब तक कोई अधिकारिक निर्देश नहीं मिलने की स्थिति में बुकिंग जारी है।

पश्चिमी सीमा पर हाई-अलर्ट, रेलवे स्टेशन पर सघन जांच

इस अन्तरराष्ट्रीय ट्रेन के लिए पासपोर्ट, वीजा व अन्य वैध दस्तावेजों के प्रमाणित होने पर ही टिकट बुक किया जाता है। गौरतलब है कि थार एक्सप्रेस के संचालन के करार के तहत मार्च से अगस्त तक भारत की थार एक्सप्रेस फेरे करती है वहीं सितंबर से फरवरी तक पाकिस्तान की थार चलती है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी करने के बाद पाक की ओर से थार एक्सप्रेस को रद्द करने की घोषणा की गई थी।

भारत-पाक तनाव के बीच जोधपुर पहुंची थार एक्सप्रेस, रिश्तेदारों से मिल छलक पड़े यात्रियों के आंसू

संशय के बीच 10 अगस्त को जोधपुर के भगत की कोठी उपनगरीय स्टेशन से 168 यात्रियों के साथ इस ट्रेन को रवाना किया गया। वहीं पाकिस्तान के कराची से संचालित होने वाली थार भी जीरो प्वाइंट स्टेशन पहुंची थी, जहां से भारत की थार 156 यात्रियों को सकुशल लेकर रविवार को जोधपुर आई थी।

भगत की कोठी से चिंता शुरू, वाया मुनाबाव कराची तक फिक्र

इनका कहना है
पाकिस्तान जाने वाली थार एक्सप्रेस के 17 अगस्त को होने वाले फेरे के लिए बुकिंग चालू है। अब तक 22 यात्रियों ने टिकट बुक करवाए हैं। ट्रेन संचालन रद्द होने के अब तक कोई अधिकारिक निर्देश नहीं मिले हैं।

गोपाल शर्मा, पीआरओ, जोधपुर रेल मण्डल

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned