मुंबई एयरपोर्ट पर 22 दिन का रन-वे क्लोजर दो दिन बाद, 7 फरवरी से 30 मार्च तक प्रदेश की मुंबई सेवाएं रहेगी प्रभावित

Harshwardhan Singh Bhati

Updated: 05 Feb 2019, 10:52:55 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. देश का व्यस्ततम मुम्बई स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट रन-वे क्लोजर के कारण 7 फरवरी से 30 मार्च तक हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को बंद रहेगा। कुल 22 दिनों तक मुंबई एयरपोर्ट पर सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक रन-वे की मरम्मत का कार्य होगा। फरवरी-मार्च में सप्ताह के इन तीन दिनों के लिए एयरलाइन कम्पनियों को देश के विभिन्न हिस्सों से मुम्बई आने-जाने वाली फ्लाइटें रद्द व री-शेड्यूल करनी पड़ रही हैं। एयर इंडिया की जोधपुर-मुम्बई फ्लाइट जयपुर होकर संचालित होगी। जयपुर और जोधपुर से मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए शाम को फ्लाइट उपलब्ध होगी, वहीं मुम्बई-उदयपुर फ्लाइट रद्द रहेगी। जेट एयरवेज की मुंबई-जोधपुर फ्लाइट दिल्ली होकर संचालित होगी।

होली के दिन दिनभर खुलेगा एयरपोर्ट

मुम्बई एयरपोर्ट पर 7 फरवरी से लेकर 30 मार्च तक सप्ताह के तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे रन-वे क्लोजर रहेगा। इस दौरान मुम्बई एयरपोर्ट पर दो रन-वे की मरम्मत की जाएगी। हालांकि 21 मार्च को होली के समय पूरे दिन एयरपोर्ट खुला रहेगा। मुम्बई एयरपोर्ट पर प्रतिदिन 946 फ्लाइट्स आती जाती है।

मुंबई के लिए फ्लाइट शाम को
वर्तमान में एयर इंडिया मुम्बई से जयपुर और जोधपुर के लिए दो अलग-अलग फ्लाइट्स का संचालन करता है। सात फरवरी से सप्ताह के तीन दिन दोनों फ्लाइट्स को एक कर दिया जाएगा। यह मुम्बई-जोधपुर-जयपुर फ्लाइट होगी। सुबह मुम्बई से एयर इंडिया का विमान रवाना होगा जो पहले जोधपुर उतरेगा। उसके बाद यही विमान जयपुर जाएगा। वापसी में यह विमान जयपुर से मुंबई जाने वाले यात्रियों को लेकर दोपहर में रवाना होगा जो पहले जोधपुर पहुंचेगा। जोधपुर से मुंबई के यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए उड़ान भरेगा यानी शाम 6 बजे मुंबई पहुंचेगा। जेट एयरवेज की मुंबई-जोधपुर फ्लाइट भी सुबह जोधपुर आकर फिर से दिल्ली के लिए निकल जाएगी। दिल्ली से दोपहर बाद फिर से यही जहाज रवाना होकर पहले जोधपुर और फिर मुंबई के लिए जाएगा यानी जेट से भी यात्री शाम 6.25 पर मुंबई पहुंचेंगे। यह शेड्यूल 30 मार्च तक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार तक लागू रहेगा।

एयर इंडिया का फरवरी-मार्च में मंगल-गुरु-शनि का शेड्यूल

कहां से कहां तक ------- रवानगी ------- आगमन
मुम्बई-जोधपुर ------- सुबह 9.40 ------- सुबह 11.20
जोधपुर-जयपुर ------- दोपहर 12 --------- दोपहर 1 बजे
जयपुर- जोधपुर-------- दोपहर 2 बजे -------अपराह्न 3.20
जोधपुर-मुम्बई -------अपराह्न 4.20 -------शाम 6.00

जेट एयरवेज का फरवरी-मार्च में मंगल-गुरु-शनि का शेड्यूल

कहां से कहां तक ------- रवानगी ------- आगमन
मुम्बई-जोधपुर ------- सुबह 8.30 ------- सुबह 10.15
जोधपुर-दिल्ली -------सुबह 11.15 -------शाम 12.45
दिल्ली-जोधपुर -------दोपहर 2.40 -------अपराह्न 4.05
जोधपुर-दिल्ली------- अपराह्न 4.40 -------शाम 6.25
(यह शेड्यूल 7 फरवरी से लेकर लेकर 30 मार्च तक का है।)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned