scriptRural Olympics: ग्रामीण खिलाड़ियों को मिला ओलंपिक में खेलने का एक और मौका, ऐसे करें आवेदन | Rural players got one more chance to play in Olympics | Patrika News

Rural Olympics: ग्रामीण खिलाड़ियों को मिला ओलंपिक में खेलने का एक और मौका, ऐसे करें आवेदन

locationजोधपुरPublished: Jul 05, 2022 03:21:11 pm

Rural Olympics: ग्रामीण ओलंपिक में खेलने मिला एक और मौका – 31 तक कर सकते है आवेदन- कोरोना के कारण स्थगित खेल स्पर्धाएं अब 29 अगस्त से- राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल

Rural Olympics: ग्रामीण खिलाड़ियों को मिला ओलंपिक में खेलने का एक और मौका, ऐसे करें आवेदन

Rural Olympics: ग्रामीण खिलाड़ियों को मिला ओलंपिक में खेलने का एक और मौका, ऐसे करें आवेदन

Rural Olympics: जोधपुर। सरकार ने प्रदेश में ग्रामीण खिलाड़ियों को तराशने व खेलों को बढ़ावा देने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में पंजीयन से वंचित प्रतिभाओं को एक और मौका देते हुए पंजीयन प्रक्रिया एक बार फिर शुरू की है। इसमें खिलाड़ी 31 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। पहले पंजीयन करवा चुके खिलाड़ियों को पुनः पंजीयन कराने की जरूरत नहीं होगी। स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव राजूलाल ने प्रदेश के सभी जिला के खेल अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
हर आयु के खिलाड़ी ले सकेंगे भाग
कोरोना के प्रकोप के कारण पूर्व में ग्रामीण ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया था। अब 29 अगस्त से यह प्रतियोगिताएं शुरू होंगी। जिसमें हर आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। यह आयोजन ग्राम पंचायत, ब्लॉक, जिला व राज्य स्तर पर होना है । पहले पंजीयन करवा चुके खिलाड़ियों को पुनः पंजीयन कराने की जरूरत नहीं होगी। स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव राजूलाल ने प्रदेश के सभी जिला के खेल अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
इन खेलों का आयोजन होगा

ग्रामीण ओलंपिक खेलों में कबड्डी, शूटिंग वालीबॉल, टेनिस बॉल क्रिकेट, खो-खो, वालीबॉल और हॉकी की प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। इसमें शूटिंग वालीबॉल केवल पुरुष वर्ग के लिए और खो-खो केवल महिला वर्ग के लिए होगी।
ये होंगे कमेटी में शामिल
ग्रामीण ओलंपिक को लेकर ग्राम पंचायत पर सरपंच, राजकीय स्कूल के संस्था प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी व खेल प्रभारी शारीरिक शिक्षक। वहीं ब्लॉक स्तर पर उपखंड अधिकारी, पंचायत समिति प्रधान, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी, विकास अधिकारी व खेल विभाग के सदस्य कमेटी में शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो