scriptRussia Ukraine War- Seeing the power of tricolor, students of Turkey-P | Russia Ukraine War- तिरंगे की ताकत देख तुर्की-पाकिस्तान के विद्यार्थियों ने बसों पर लगाया ध्वज | Patrika News

Russia Ukraine War- तिरंगे की ताकत देख तुर्की-पाकिस्तान के विद्यार्थियों ने बसों पर लगाया ध्वज

Russia Ukraine War- युद्धग्रस्त यूक्रेन से जोधपुर लौटे 32 छात्र छात्राएं, परिजनों से मिले तो फूट पड़ी रुलाई

जोधपुर

Published: March 05, 2022 01:22:32 pm

Russia Ukraine War- युद्धग्रस्त यूक्रेन से शुक्रवार को जोधपुर एयरपोर्ट पर सुबह से लेकर शाम तक 32 छात्र-छात्राएं लौटे। परिजनों से मिले तो उनकी रुलाई फूट पड़ी। अपने बच्चों को देखकर लोगों ने गले लगा लिया। कई माएं एयरपोर्ट पर ही फफक पड़ी। पिता का चेहरा भी रुआंसा हो गया। कई छात्रों ने एयरपोर्ट पर बताया कि पहली बार उन्हें भारतीय होने और देश के तिरंगे पर इतना अधिक गर्व महसूस हुआ।
Russia Ukraine War- तिरंगे की ताकत देख तुर्की-पाकिस्तान के विद्यार्थियों ने बसों पर लगाया ध्वज
Russia Ukraine War- तिरंगे की ताकत देख तुर्की-पाकिस्तान के विद्यार्थियों ने बसों पर लगाया ध्वज
यूक्रेन Ukraine में ट्रेन के बाद बसों से जब बॉर्डर की ओर रवाना हो रहे थे तो अत्यधिक चेक प्वाइंट होने के बावजूद तिरंगा लगी बसों को देखकर सुरक्षाकर्मी अनावश्यक नहीं रोक रहे थे। वे इंडिया स्टूडेंट्स बस बोलकर गाड़ी को फटाफट आगे भेज रहे थे। तिरंगे की ताकत यह थी कि कुछ जगह पाकिस्तान और तुर्की के छात्रों ने भी भारतीय ध्वज का सहारा लेकर बॉर्डर पार किया। छात्र-छात्राओं ने कहा कि बीते एक सप्ताह यूक्रेन में जैसे तैसे बीत गया, अब वे घर पहुंचकर खुश है।
यूक्रेन से भारतीय वायुसेना और अन्य फ्लाइट्स के जरिए छात्र-छात्राएं दिल्ली उत्तरे। वहां से सुबह 8:15 बजे 7 विद्यार्थी जोधपुर आए। इसके बाद दोपहर 2:55 पर 13 और विद्यार्थी पहुंचे। इसमें से दस जोधपुर दो पाली और एक सिवाणा का था। शाम को 5:10 पर भी फ्लाइट आई जिसमें 12 विद्यार्थी आए। इसमें सात पाली और पांच जोधपुर के थे।
यूक्रेन Ukraine से लौटे छात्रों का स्वागत
परिवार के सदस्यों ने विद्यार्थियों से वेलकम केक कटवाया। राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत ने भी सर्किट हाउस में छात्रों से मुलाकात की।

उड़ान फाउंडेशन की टीम व भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वरुण धनाडिया की ओर से छात्राें का स्वागत किया गया।जोधपुर के अर्जुन सुथार ने बहुुत दिन पहले धनाडिया से बात कर अपनी स्थिति बताई थी। धनाडिया ने बताया की केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने अर्जुन की पूरी जानकारी ली। जिससे रोमानिया के रास्ते इनकी वतन वापसी संभव हो सकी। एयरपोर्ट पर स्वागत करते समय दुष्यंत श्रीमाली, मनीष गौड़, नगेन्द्र शेखावत सहित अन्य मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.