scriptसचिन तेंदुलकर बर्थडे स्पेशल : भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और जोधपुर | Sachin Birthday Special: Sachin Tendulkar and Jodhpur connection | Patrika News

सचिन तेंदुलकर बर्थडे स्पेशल : भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और जोधपुर

locationजोधपुरPublished: Apr 24, 2018 12:08:44 am

Submitted by:

M I Zahir

भारत रत्न क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जोधपुर शहर आते रहे हैं। इस शहर में उनके चाहने वालों की अच्छी खासी तादाद है।

Sachin Tendulkar in jodhpur

Sachin Tendulkar in jodhpur

जोधपुर . भारत रत्न क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जोधपुर शहर आते रहे हैं। इस शहर में उनके चाहने वालों की अच्छी खासी तादाद है। जब वे भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से किक्रेट खेलते थे तो जोधपुराइट्स उनका खेल देखने के लिए लालायित रहते थे। तब हर उम्र के लोग टीवी सेट के आगे जमे रहते थे। वे कभी मारवाड़ के पूर्व राजघराने के मेहमान बने तो कभी विज्ञापन की शूटिंग के लिए जोधपुर आए। वे पिछले छह बरसों के दौरान ही कोई एक बार नहीं, क ई बार जोधपुर आए।
इस शहर में तेंदुलकर

तेंदुलकर ने इसी शहर में तेंदुलकर ने ९ मार्च २०१३ को जोधपुर शहर के उम्मेद भवन पैलेस में हैरिटेज वस्तुओं की नीलामी के दौरान बालसमंद में बीएमडब्लू कम्पनी की सेवन सीटर कार का मॉडल ७३०-एलडी लॉन्च किया था। उस अवसर पर पूर्व राजघराने,बीएमडब्ल्यू स्टाफ, शोटाइम, इंडियन वल्र्ड रिट्रीट, और इंडियन हैड इंजरी फाउंडेशन के स्टाफ सहित कई हस्तियां मौजूद थीं। बीएमडब्ल्यू इंडिया के फिलिप वॉन सेह्र भी उस वेला के साक्षी बने थे।
—-

सचिन तेंदुलकर जोधपुर में – टाइमलाइन
१६ दिसंबर २०१२

इंडियन हैड इंजरी फाउंडेशन की ओर से उम्मेद भवन पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सचिन तेंदुलकर व युवराजसिंह जोधपुर आए थे। इस फाउंडेशन का फरवरी २००७ में गठन किया गया था।

११ मार्च २०१३

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि ने पूर्व सांसद और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष गजसिंह की ओर से उम्मेद भवप पैलेस में दी गई पार्टी में भी शिरकत की थी। कार्यक्रम में मशहूर इंग्लिश संगीतकार स्टिंग ने भी परफॉर्म किया था।
..
९ से १४ मार्च २०१३

इंडियन हैड इंजरी फाउंडेशन की ओर से वन वल्र्ड रिट्रीट नीलामी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए जोधपुर आए थे। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और सिने तारिका दीया मिर्जा ने जोधपुर के बालसमंद में सेवन सीटर बीएमडब्ल्यू कार लॉन्च की थी।

७ मार्च २०१४

न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया और इंडियन हैड इंजरी फाउंडेशन की ओर से जोधपुर के उम्मेद भवन में आयोजित कार्यक्रम में भी सचिन तेंदुलकर ने शिरकत की थी। इस कार्यक्रम का आयोजन सिर की चोटों के प्रति जागरूकता लाने के लिए किया गया था।

१९ नवंबर २०१५

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर और पंजाबी पॉप गायक मीकासिंह एक शादी में शिरकत करने के लिए जोधपुर आए थे। यह दीपक मरवाह के लिए एक यह यादगार लम्हा था।

६ नवंबर २०१७
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की खेलों पर आधारित एक डॉक्युमेंट्री की शूटिंग के लिए दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर आए। सचिन तेंदुलकर पर इस विज्ञापन के महत्वपूर्ण दृश्य गोलनाडी व तूर जी के झालरे पर फिल्माए गए। जोधपुर दौरे के दौरान उन्होंने जहीर खान व सागरिका घाटगे की पार्टी में भी शिरकत की थी।
-एम आई जाहिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो