scriptसलमान खान के खिलाफ यह मामला इस अदालत में भेजने से इनकार | Salman Khan arms case : court refuses to send case to this court | Patrika News

सलमान खान के खिलाफ यह मामला इस अदालत में भेजने से इनकार

locationजोधपुरPublished: May 15, 2018 07:51:48 pm

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर में सलमान खान के खिलाफ अवैध हथियार रखने के मामले में मेरिट के आधार पर 17 जुलाई को सुनवाई होगी।

 salman khan in jodhpur

salman khan in jodhpur


जोधपुर .
बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान रेस ३ की शूटिंग के बाद सोमवार को भले ही मुंबई रवाना हो गए, लेकिन उनसे जुड़े अवैध हथियार रखने के मामले में उन्हें अभी राहत नहीं मिली है। जिला व सत्र न्यायालय जोधपुर जिला के न्यायाधीश चंद्रप्रकाश सोनगरा ने अवैध हथियार मामला फिर से निचली अदालत में भेजने से इनकार कर दिया है। न्यायाधीश सोनगरा ने सुनवाई के दौरान मौखिक रूप से कहा कि प्रार्थना पत्र पर मेरिट के आधार पर निर्णय करना तय किया जाएगा। सलमान खान को अवैध हथियार रखने के मामले में बरी करने के खिलाफ राज्य सरकार की सत्र न्यायालय में पेश अपील पर मंगलवार को सुनवाई हुई। अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने सलमान की ओर से हाजिरी माफी पेश की, जो न्यायालय ने स्वीकार कर ली। मामले की अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी। उसी दिन कांकाणी काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान की ओर से पेश की गई अपील पर भी सुनवाई होगी। दरअसल, लोक अभियोजन अधिकारी पोकरराम विश्नोई ने अभियोजन पक्ष की ओर से 6 दिसंबर 2017 को दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर यह मामला फिर से निचली अदालत में भेजने का आग्रह किया था। अभियोजन की ओर से दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 340 के तहत पेश प्रार्थना पत्र पर भी आदेश पारित करने का आग्रह किया गया था। सलमान खान के अधिवक्ता ने प्रार्थना पत्र का जवाब 19 फरवरी को ही दे दिया गया था। इसमें प्रार्थना-पत्र खारिज करने का आग्रह किया गया। सलमान खान के अधिवक्ता सारस्वत ने कहा कि अधीनस्थ न्यायालय ने सही फैसला दिया था, इसलिए अब इसकी आवश्यकता नहीं है।
शूटिंग कर लौटे थे मुंंबई
हमेशा हिरन शिकार की पेशी के सिलसिले में जोधपुर आने वाले फिल्म अभिनेता सलमान खान गत दिनों शूटिंग के सिलसिले में मारवाड़ में थे। वे रेमो डिसूजा के निर्देशन में रेस-३ की शूटिंग के लिए जोधपुर आए थे। सलमान खान, बॉबी देओल व अदाकारा जैकलीन फर्नांडिस सोमवार दोपहर विमान से मुंबई रवाना हो गए थे। अभिनेता सलमान खान, बॉबी देओल व अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस आज जेट एयरवेज की फ्लाइट से मुंबई रवाना हुए थे। ये सभी फनकार फिल्म रेस 3 की शूटिंग के सिलसिले में यहां आए थे। इस फिल्म की शूटिंग रेमो डिसूजा के निर्देशन में जैसलमेर में चल रही थी। जैसलमेर में सम के रेतीले धोरों में फिल्म के कई खूबसूरत और भावपूर्ण दृश्य फिल्माए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो