scriptकभी वकीलों की छुट्टी तो कभी हड़ताल, एक बार फिर टली सलमान खान के मामले की सुनवाई | Salman khan Illegal arms act case hearing postponed once again | Patrika News

कभी वकीलों की छुट्टी तो कभी हड़ताल, एक बार फिर टली सलमान खान के मामले की सुनवाई

locationजोधपुरPublished: May 25, 2018 08:42:44 am

Submitted by:

rajesh walia

फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ चल रहे ऑर्म्‍स एक्ट मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट होने वाली अहम सुनवाई वकीलों की हड़ताल की वजह से टली।

Salman khan Illegal arms act case: hearing postponed once again because of Lawyers strike in Jodhpur
जोधपुर। बॉलीवुड के दबंग खान को कोर्ट कचहरी से पूरी तरह से छुटकारा कब मिलेगा यह कहना तो मुश्किल है लेकिन फिलहाल उन्हें कोर्ट से आंशिक रुप से राहत जरुर मिली है। ‘रेस-3’ के प्रमोशन में व्यस्त अभिनेता सलमान खान को एक बार फिर कानूनी प्रक्रिया से राहत मिल गई है। जी हां, वकीलों की चल रही हड़ताल का फायदा सलमान खान को मिला है, हड़ताल जारी रहने के कारण सलमान के केस में होने वाली सुनवाई जुलाई तक टाल दी गई है। आपको बता दें कि सलमान खान, बॉबी देओल, अनिल कपूर , जैकलिन फर्नांडिस और डेजी शाह जैसे सितारों से सजी रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित फिल्म रेस-3 जून में ईद के मौके पर रिलीज होगी। फिलहाल फिल्म की पूरी स्टार कास्ट फिल्म के प्रमोशन में जोरों-शोरों से लगी हुई है। अब केस की सुनवाई टल जाने से सलमान खान भी फिल्म का प्रमोशन बेहतर तरीके से कर पाएंगे। गौरतलब है कि अभिनेता सलमान खान को अवैध हथियार के मामले में बरी किए जाने के बावजूद सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में तीन प्रार्थना पत्र लम्बित है। राज्य सरकार ने सलमान की ओर से हथियार लाइसेंस के सम्बंध में झूठा शपत्र पत्र पेश करने बाबत प्रार्थना पत्र पेश कर रखे है। इधर, सलमान की ओर से गवाह ललित बोड़ा द्वारा कोर्ट के समक्ष झूठे बयानों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर भी प्रार्थना पत्र पेश किया हुआ है। इन प्रार्थना पत्रों पर गुरुवार को वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी।
गौरतलब है कि अवैध हथियार के मामले में सलमान खान को 18 जनवरी 2017 को बरी कर दिया गया था। इस मामले में सरकार द्वारा लगाए गए दो प्रार्थना पत्रों पर फैसला नहीं हो पाया था। प्रार्थना पत्रों में सलमान खान पर आरोप था कि सलमान ने कोर्ट में शपथ पत्र पेश कर बताया था कि हथियार का लाइसेंस घर पर ही होगा, मिल नहीं रहा है शायद कहीं गुम हो गया है। जांच के दौरान तथा एक गवाह के बयान से पता चला कि सलमान का लाइसेंस गुम नहीं हुआ, बल्कि नवीनीकरण के लिए पुलिस कमिश्नर मुंबई के पास जमा किया हुआ था। इस पर अभियोजन पक्ष ने सीआरपीसी की धारा 340 के तहत एक प्रार्थना पत्र पेश कर सलमान पर झूठा शपथ पत्र पेश करते हुए कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया था।
आपको बता दें कि इस मामले में अब अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी। उल्लेखनीय है कि निचली अदालत से आर्म्स एक्ट में बरी सलमान खान के विरुद्ध सरकार की अपील पर अगली सुनवाई कांकाणी हिरण शिकार मामले में पेश अपील के साथ 17 जुलाई को ही होगी। जी हां, एक तरफ सलमान खान को कांकणी हिरण शिकार मामले में दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई है वही दूसरी ओर, इसी मामले में अवैध हथियार रखने के केस में भी सलमान खान फंसे हुए है। लेकिन इन सभी के बीच सलमान खान को अब इन दोनों मामलों का सामना एक साथ 17 जुलाई को करना होगा। जहां आर्म्स एक्ट और कांकणी हिरण शिकार मामले की सुनवाई एक ही दिन 17 जुलाई को सुनने का फैसला कर लिया है। वही अब इसके अगले दिन यानी की 18 जुलाई को सलमान खान पर कोर्ट के समक्ष झूठा प्रार्थना पत्र पेश करने के मामले में सुनवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो