scriptजिनेवा मोटर शो पहले हुंडई ने दिखाई अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना की एक झलक | Hyundai unveil all-electric Kona SUV | Patrika News

जिनेवा मोटर शो पहले हुंडई ने दिखाई अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना की एक झलक

Published: Mar 03, 2018 09:16:32 pm

इस एसयूवी में कंपनी दो पावरट्रेन का ऑप्शन दे सकती है जिसकी मदद से फुल चार्ज होने पर कार 482km का सफर तय कर लेगी।

Kona SUV
जिनेवा मोटर शो 2018 के स्टार्ट होने में अब कुछ दिन ही बचे है। लेकिन वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को पेश कर दिया है। बता दें यह यूरोपियन मार्केट के लिए कंपनी की फुली-इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट SUV है।
इस एसयूवी में कंपनी दो पावरट्रेन का ऑप्शन दे सकती है जिसकी मदद से फुल चार्ज होने पर कार 482km का सफर तय कर लेगी। पहला इसमें छोटा 39.2 kW लिथियम आयन पोलिमर बैटरी बैक दिया गया है, जो 133bhp की पावर और 395Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बैटरी पैक के साथ फुल चार्ज होने पर 299 किलोमीटर की पॉवर जनरेट करता है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 9.3 सेकेंड का समय लेती है।
दूसरे आॅप्शन के तौर पर कंपनी ने इस कार में 64kW लिथियम आयन पोलिमर बैटरी पैक दिया है जो 201bhp की पावर और 395Nm का टॉर्क जनरेट करता है। हुंडई की इस कार की टॉप स्पीड 167kmph है। बड़ी बैटरी पैक में यह फुल चार्ज होने पर 496 किलोमीटर चलने में सक्षम है। हुंडई कोना के फ्रंट की बात करें तो यह रेगुलर कोना से ज्यादा पावरफुल है। इसके अलावा इसमें कम्पोसिट लाइट, टॉप पर LED DRLs और टू-टोन रूफ के साथ सात रंग के एक्सटीरियर दिए गए हैं।
होली के पावन अवसर पर वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी इटिआॅस कार का प्लैटिनम लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। कीमत की बात करें तो इटिआॅस प्लैटिनम एडिशन पेट्रोल मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 7.84 लाख रुपए रखी गई है जबकि इसके डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.94 लाख रुपए है। इस कार को कई सारे प्रीमियम फीचर्स से लैस किया गया है।
टोयोटा की इस कार में नई पेंट स्कीम, ड्यूल टोन अपहोलस्ट्री और कुछ नए इंफोटेनमेंट फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं किया गया है। इटिआॅस के प्लैटिनम एडिशन के अलावा कंपनी इटिआॅस लावा हैचबैक में भी यह स्पेशल एडिशन आॅफर कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो