scriptCrdit Card धोखाधड़ी में ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा वित्तीय भार : एसबीआइ | SBI says Financial Burden of credit card fraud will not on Customers | Patrika News

Crdit Card धोखाधड़ी में ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा वित्तीय भार : एसबीआइ

locationजोधपुरPublished: May 05, 2018 05:31:17 pm

फर्जी दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड जारी करवाकर करोड़ों हड़पने का मामला

SBI,sbi bank,credit card,jodhpur news,bank news,Jodhpur Hindi news,Credit Card Password,SBI Credit Card,SBI credit cards,credit card payment,

Crdit Card धोखाधड़ी में ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा वित्तीय भार : एसबीआइ

– दो और युवक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी रिमाण्ड पर

जोधपुर . ऋण दिलाने के नाम पर लोगों से दस्तावेज जमा करने के बाद बैंक से क्रेडिट कार्ड जारी करवाने व उस कार्ड की लिमिट अपने खाते में जमा कर करोड़ों रुपए ऐंठने के मामले में सरदारपुरा थाना पुलिस ने शुक्रवार को दो और युवकों को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी को अदालत ने रिमाण्ड पर भेज दिया। उधर, एसबीआइ कार्ड ने ग्राहकों पर किसी भी प्रकार का वित्तीय भारी न पडऩे देने का विश्वास दिलाया है। थानाधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रकरण में मुख्य आरोपी मसूरिया में बाबू राजेन्द्र मार्ग निवासी हेमंत भूतड़ा को कोर्ट में पेश करने पर तीन दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए। उससे पूछताछ में दो और युवकों की भूमिका सामने आई। इस पर रातानाडा निवासी नीरज सोनी व चौहाबो में सेक्टर 7ए निवासी महेन्द्र जैन को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी हेमंत भूतड़ा के लिए फर्जी दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड के लिए बैंक में आवेदन करते थे। कार्ड बनने पर हेमंत की स्वैप मशीन से भुगतान प्राप्त कर लेते थे। आरोपी महेन्द्र जैन के घर की तलाशी लेने पर दो पेन कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए गए हैं। इनकी मदद से वह धोखाधड़ी करता था। मुख्य आरोपी हेमंत भूतड़ा के भी दो पैन कार्ड बने होने की जानकारी सामने आई है। इस बारे में आयकर विभाग से जानकारी प्राप्त की जाएगी। आरोपियों से और क्रेडिट कार्ड बरामद होने की संभावना है। गौरतलब है कि एसबीआइ की सूचना पर सरदारपुरा थाना पुलिस ने सी रोड पर कॉम्प्लेक्स के अण्डर ग्राउण्ड में दबिश देकर हेमंत भूतड़ा को गिरफ्तार किया था। मौके से अनेक क्रेडिट कार्ड, आठ स्वैप मशीन व दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
ग्राहकों पर वित्तीय भार नहीं पड़ेगा : एसबीआइ कार्ड

एसबीआइ कार्ड के एमडी व सीईओ हरदयाल प्रसाद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बैंक की नियमित सुरक्षा जांच में धोखाधड़ी का पता लगा था। एफआइआर दर्ज कराने पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। परिणाम के आधार पर हम आवश्यक कदम उठाएंगे। ग्राहकों पर इसका कोई वित्तीय भार नहीं पड़ेगा।
वर्षों से कर रहा है ठगी

उप निरीक्षक मदनलाल का कहना है कि आरोपी हेमंत भूतड़ा पिछले पांच-छह साल से ठगी का काम कर रहा था। पुलिस का यह आंकड़ा और अधिक होने की उम्मीद है। आरोपियों के साथ शामिल अन्य की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो