पीपाड़सिटी में दस दिन बाद फिर कोरोना की दस्तक, एसडीएम ने अव्यवस्थाओं पर लगाई फटकार

उपखंड क्षेत्र में प्रवासियों के आगमन के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण ने दस दिन बाद फिर से दस्तक देकर ग्रामीणों की नींद उड़ा दी हैं। इसके साथ क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बाइस पर जा पहुंचा हैं।

By: Harshwardhan bhati

Published: 10 Jun 2020, 06:23 PM IST

पीपाड़सिटी/जोधपुर. उपखंड क्षेत्र में प्रवासियों के आगमन के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण ने दस दिन बाद फिर से दस्तक देकर ग्रामीणों की नींद उड़ा दी हैं। इसके साथ क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बाइस पर जा पहुंचा हैं। केंद्र और राज्य सरकार के अनलॉक के बाद ये पहला मामला सामने आया हैं। सूत्रों के अनुसार सोमवार को आई रिपोर्ट में उपखंड क्षेत्र के साथीन गांव का पचपन वर्षीय ग्रामीण के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट सामने आई हैं। इस व्यक्ति को तबीयत खराब होने पर जोधपुर भर्ती कराया गया था। ये आईसीयू में था। इसकी पहले रिपोर्ट नेगेटिव आई।

सोमवार को उपचार के दौरान मौत होने के बाद लिए सेम्पल में इसके पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ है। ये इस गांव का पहला मामला हैं। इससे पहले कोसाणा में मिले पॉजिटिव के सम्पर्क में आने के कारण साथीन गांव को कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया गया था, अब दूसरी बार कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित किया गया हैं। इसके साथ पुलिस को प्रभावित क्षेत्र को सील करने की हिदायत दी हैं। रेस्पॉन्स टीम मरीज की ट्रैवलिंग हिस्ट्री की मंगलवार को जानकारी के बाद टारगेट सेम्पलिंग की कार्रवाई की जा सकेगी। देर साँय को साथीन में पॉजिटिव की जानकारी के साथ ही सन्नाटा छा गया हैं। वहीं बुधवार को एसडीएम ने क्षेत्र का जाएजा लेते हुए क्षेत्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई।

महाराष्ट्र से आए तीन प्रवासी युवक कोरोना पॉजिटिव
लोहावट. तहसील क्षेत्र के गांवों में मंगलवार को कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी। लोहावट के मूलराज और चन्द्रनगर गांव में महाराष्ट्र से 4 जून को एक साथ आए तीन प्रवासी युवकों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई। प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव आने पर प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बीसीएमओ डॉ.महावीर सिंह भाटी ने बताया कि लोहावट क्षेत्र के मूलराज के दो व चन्द्रनगर का एक युवक 4 जून को महाराष्ट्र से एक साथ आए थे। इन्हें होम आइसोलेट किया गया था।

तीनों युवकों के सैम्पल 7 जून को लिए गए। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में तीनों पॉजिटिव पाए गए। तीन प्रवासियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त जिला कलक्टर हाकम खान, पुलिस उप अधीक्षक पारस सोनी, लोहावट तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी, लोहावट थानाधिकारी इमरान खान और लोहावट सीएचसी प्रभारी डॉ.कमल किशोर विश्नोई मौके पर पहुंचे और इनके परिवार के लोगों को क्वॉरंटीन करने के निर्देश दिए।
बीसीएमओ भाटी ने बताया कि फलोदी ब्लॉक की चिकित्सा की टीम ने तीनों युवकों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से जोधपुर भेजा है। तीनों के परिवार के सदस्यों को क्वॉरंटीन किया गया था। पॉजिटिव युवकों के सम्पर्क में आने वाले युवकों के सैंपल लिए जा रहे हैं। महाराष्ट्र से अपने गांव आने दौरान इन युवकों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की भी पड़ताल की जा रही है।

coronavirus
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned