scriptएसइ ने ठेकेदार के मार्फत ली 28 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार | SE took 28 thousand bribe through contractor, both arrested | Patrika News

एसइ ने ठेकेदार के मार्फत ली 28 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Aug 03, 2021 05:48:32 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– ब्रिक्स फैक्ट्री में बिजली कनेक्शन का लोड बढ़ाने की एवज में मांगे थे तीस हजार रुपए- जोधपुर डिस्कॉम के ठेकेदार ने तीस हजार रुपए लेकर दो हजार रुपए लौटाए

एसइ ने ठेकेदार के मार्फत ली 28 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

एसइ ने ठेकेदार के मार्फत ली 28 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने ब्रिक्स फैक्ट्री में बिजली कनेक्शन का लोड बढ़ाने की एवज में 28 हजार रुपए रिश्वत लेने पर जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षक अभियंता (एसइ) व बतौर मध्यस्थ बिजली ठेकेदार को मंगलवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ठेकेदार ने तीस हजार रुपए रिश्वत ली थी और फिर दो हजार रुपए परिवादी को लौटा दिए थे।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि जालोर में भागली सिंधलान निवासी अमराराम पुत्र अचला मेघवाल व जालोर में राजेन्द्र नगर निवासी सह-परिवादी जितेन्द्र कुमार की शिकायत पर भरतपुर जिले के बुसावर में उल्लुपूरा निवासी जोधपुर डिस्कॉम जालोर के अधीक्षण अभियंता चतरसिंह पुत्र प्यारेलाल मीणा व राजेन्द्र नगर निवासी बिजली ठेकेदार कांतिलाल पुत्र उदाराम को 28 हजार रुपए रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया। ठेकेदार कांतिलाल की पेंट की जेब से रिश्वत राशि बरामद की गई।
एसइ ने मांगे, ठेकेदार ने ली घूस, दो हजार लौटाए
अमराराम व जितेन्द्र कुमार ने जालोर में पावटी रोड पर सीमेंट ब्रिक्स इंटरलॉकिंग फैक्ट्री में एसटीपी कनेक्शन 15 एचपी कराने के लिए जोधपुर डिस्कॉम में आवेदन कर रखा है। इस संबंध में उन्होंने अधीक्षक अभियंता चतरसिंह से सम्पर्क कर आवेदन में एलटी मीटरिंग आदेश कराने का आग्रह किया। बदले में उनसे 30 हजार रुपए रिश्वत मांगी। शिकायत मिलने पर एसीबी ने बीस जुलाई को गोपनीय सत्यापन कराया। तब एसइ ने बतौर मध्यस्थ कांतिलाल को तीस हजार रुपए देने की सहमति दी। इस पर परिवादी ने ठेकेदार से सम्पर्क किया। वे मंगलवार को कचहरी परिसर पहुंचे, जहां ठेकेदार कांतिलाल को तीस हजार रुपए दिए। उसने दो हजार रुपए परिवादी को लौटा दिए। इतने में इशारा मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ महावीरसिंह राणावत ने दबिश देकर ठेकेदार कांतिलाल पुत्र उदाराम को पकड़ लिया। पेंट की जेब से 28 हजार रुपए बरामद किए गए। बाद में एसइ को उनके कार्यालय से हिरासत में लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो