scriptकोविड के बीच मौसमी बीमारियां भी मरीजों की बढ़ा रही ‘टेंशन’ | Seasonal diseases are also increasing 'tension' | Patrika News

कोविड के बीच मौसमी बीमारियां भी मरीजों की बढ़ा रही ‘टेंशन’

locationजोधपुरPublished: Jan 16, 2022 12:51:22 pm

Submitted by:

pawan pareek

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर का संक्रमण जिले के कई ब्लॉक में फैलना शुरू हो गया है। इधर पिछले दिनों से मौसम में हो रहे बदलाव का भी असर कस्बे में स्थित राजकीय चिकित्सालय में देखने को मिल रहा है।
 

कोविड के बीच मौसमी बीमारियां भी मरीजों की बढ़ा रही 'टेंशन'

कोविड के बीच मौसमी बीमारियां भी मरीजों की बढ़ा रही ‘टेंशन’

लोहावट (जोधपुर). वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर का संक्रमण जिले के कई ब्लॉक में फैलना शुरू हो गया है। इधर पिछले दिनों से मौसम में हो रहे बदलाव का भी असर कस्बे में स्थित राजकीय चिकित्सालय में देखने को मिल रहा है।
मौसम में शीतलहर, बारिश आदि लगातार हो रहे परिवर्तन से पिछले पंद्रह दिनों में लोग मौसमी बीमारियां की भी चपेट में आ रहे है। लोहावट सीएचसी पर 1 से लगाकर 15 जनवरी तक दोपहर तक 4 हजार 3 सौ 74 मरीज पहुंच चुके है।
शीतलहर से बीमारियों की चपेट आ रहे लोग


क्षेत्र में गत दिनों में हुई बारिश व शीतलहर से लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे है। कस्बे में स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आस-पास के कई गांवों से मरीज प्रतिदिन अस्पताल पहुंच रहे। मरीज यहां पर बीमारियों की जांच करवाकर चिकित्सकों से इलाज करवा रहे है। वहीं अस्पताल परिसर, चिकित्सक कक्ष के आगे मरीजों की रेलमपेल लगी रहती है।
सर्दी, खांसी व जुकाम के मरीज अधिक


कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मौसमी बीमारियों के दौर में खांसी, जुकाम, बुखार, उल्टी, दस्त, शरीर में जकडऩ से पीडि़त मरीज पहुंच रहे है। चिकित्सक मरीजों का इलाज के साथ उनकों बीमारियों से बचाव आदि की जानकारी भी दे रहे है। इधर, जानकारी में सामने आया कि अभी अस्पताल में आने वाले मरीजों में सर्दी, खांसी, जुकाम के मरीजों की संख्या अधिक है। वहीं छोटे बच्चे भी मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।
फैक्ट फाइल

दिनांक ओपीडी
1 जनवरी 294, 2 जनवरी 61, 3 जनवरी 394, 4 जनवरी 355, 5 जनवरी 164, 6 जनवरी 319, 7 जनवरी 238, 8 जनवरी 328, 9 जनवरी 45, 10 जनवरी 435, 11 जनवरी 332, 12 जनवरी 352, 13 जनवरी 353, 14 जनवरी 381, 15 जनवरी 323.

ट्रेंडिंग वीडियो