scriptRajasthan Weather: शहर में दूसरी सबसे ठंडी रात, पारा 6.6 डिग्री पर | Second coldest night in the city, mercury at 6.6 degrees | Patrika News

Rajasthan Weather: शहर में दूसरी सबसे ठंडी रात, पारा 6.6 डिग्री पर

locationजोधपुरPublished: Jan 24, 2022 08:47:47 pm

Weather News

Rajasthan Weather: शहर में दूसरी सबसे ठंडी रात, पारा 6.6 डिग्री पर

Rajasthan Weather: शहर में दूसरी सबसे ठंडी रात, पारा 6.6 डिग्री पर

– अगले तीन दिनों तक रहेगी तेज सर्दी, सप्ताहांत में राहत की उम्मीद

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर समाप्त होने के बाद सोमवार को आसमां एकदम साफ होने से अधिकांश स्थानों पर रात का तापमान 3 से 4 डिग्री तक नीचे आ गया। जोधपुर (Jodhpur) में बीती रात पारा 6.6 डिग्री पर पहुंचा जो इस सीजन की दूसरी सबसे ठंडी रात थी। जालौर में पारा 3.7, सिरोही में 5.8 और नागौर में 5.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक तेज सर्दी का मौसम रहेगा। इसके बाद तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होने से सर्दी से कुछ राहत के आसार है।
सूर्यनगरी में सोमवार की सुबह कड़ाके की सर्दी के साथ हुई। तापमान छह डिग्री के समीप होने से सुबह काम पर निकलने वाले लोगों और मॉर्निंग वॉकर्स की धूजणी छूट पड़ी। हाथ और पांव की उंगलियों में गलन शुरू हो गई। दिन निकलने के बाद तेज धूप निकलने से सर्दी का असर कुछ कम होना शुरू हुआ लेकिन रुक-रुक कर चल रही ठंडी हवा के झोंकों ने ठिठुरन का अहसास बरकरार रखा। दोपहर में तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। शाम ढलने के बाद फिर से तेज सर्दी शुरू हो गई।
फलौदी में न्यूनतम तापमान 7.4 और अधिकतम 19.2 डिग्री रहा। जैसलमेर और बाड़मेर में रात का पारा क्रमश: 7.1 व 8.1 और दिन का 21.1 व 23.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
नागौर में भी तेज सर्दी रही। यहां न्यूनतम तापमान 5.6 और अधिकतम 19.5 डिग्री रहा। सुबह-सुबह जाड़ा तेज होने से क्षेत्रवासी घरों में ही दुबके रहे। शेखावटी के पास होने से नागौर में तेज सर्दी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो