scriptभीतरी शहर के कफ्र्यू क्षेत्र में पैदल घूमे प्रभारी सचिव महाजन, जोधपुर के जाने हालात | secretary naveen mahajan visited jodhpur to see corona affected areas | Patrika News

भीतरी शहर के कफ्र्यू क्षेत्र में पैदल घूमे प्रभारी सचिव महाजन, जोधपुर के जाने हालात

locationजोधपुरPublished: May 22, 2020 10:53:22 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जिला प्रभारी सचिव नवीन महाजन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जोधपुर में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अब तीन सूत्री कार्यक्रम के तहत प्रभावी कार्य किया जाएगा। इसके तहत बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों का प्रभावी क्वारंटाइन करना, 60 प्रतिशत से अधिक कोरोना टेस्टिंग प्रवासियों करना जिससे कोरोना को जिले में फैलने से रोका जा सके।

secretary naveen mahajan visited jodhpur to see corona affected areas

भीतरी शहर के कफ्र्यू क्षेत्र में पैदल घूमे प्रभारी सचिव महाजन, जोधपुर के जाने हालात

वीडियो : ओम टेलर/जोधपुर. जिला प्रभारी सचिव व प्रमुख शासन सचिव नवीन महाजन गुरुवार को भीतरी शहर के कफ्र्यूग्रस्त इलाके में पैदल घूमे। नागौरी गेट से सोजती गेट क्षेत्र का डेढ़ घंटे तक पैदल दौरा किया। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार व डीसीपी (ईस्ट) धमेन्द्र सिंह भी साथ थे। उन्होंने मोहल्ले के लोगों से बातचीत की।
पुलिस मित्र महेन्द्र सिंह, मुख्तयार हुसैन, विजयराज बाहेती, महेन्द्र भाटी, चेनसिंह, जितेन्द्र गहलोत, विजयसिंह सांखला, शहबाज खान से बातचीत की। उन्होंने लोगों से दवाइयों व आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के बारे में भी जानकारी ली। नागौरी गेट पर कुछ लोगों ने पेंशन के लिए बैंक जाने का कहा तो जिला कलक्टर ने माह में एक-दो बार बैंक भिजवाने की बात कही। ताकि पेंशन कार्य कर सके। उन्होंने एसएचओ जब्बरसिंह को ऐसे लोगों की सूची बनाने के निर्देश दिए।
प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. जीएल मीणा से कोविड -19 के एक्टिव केसेज व अब तक डिस्चार्ज की जानकारी ली। निर्देश दिए की अब लगभग 210 एक्टिव केस है, ऐसे में गंभीर पॉजिटिव को एमडीएम व एमजीएच की बजाय अब सिर्फ एम्स में भर्ती किया जाए। इससे दोनों अस्पतालों की नॉन कोविड मेडिकल सर्विस सही हो जाएगी। उन्होंने डॉ पीके खत्री से लंबित सैम्पल की स्थिति के बारे में जानकारी ली। डॉ. खत्री ने बताया कि आउटपुट बढ़ाना शुरू कर दिया है, 24 घंटे में ही सैम्पल रिपोर्ट आ जाती है।
जिला प्रभारी सचिव नवीन महाजन ने ली प्रेस वार्ता

गुरुवार शाम को कलक्ट्रेट सभागार में जिला प्रभारी सचिव नवीन महाजन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जोधपुर में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अब तीन सूत्री कार्यक्रम के तहत प्रभावी कार्य किया जाएगा। इसके तहत बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों का प्रभावी क्वारंटाइन करना, 60 प्रतिशत से अधिक कोरोना टेस्टिंग प्रवासियों करना जिससे कोरोना को जिले में फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर जोधपुर की स्थिति में सुधार आ रहा है। कफ्र्यूग्रस्त एरिए को छोड़कर शेष शहर में जनजीवन सामान्य होने लगा है। भीतरी शहर में भी टेस्टिंग जारी है। जिसमें पॉजिटिव केस कम आ रहे है। लेकिन वहां से कफ्र्यू हटाना अभी जल्दबाजी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो