scriptservant ran away with 12.50 lakhs, IIS sons got him caught in Faizabad | नौकर 12.50 लाख लेकर भागा तो आइइएस बेटों ने फैजाबाद में पकड़वाया | Patrika News

नौकर 12.50 लाख लेकर भागा तो आइइएस बेटों ने फैजाबाद में पकड़वाया

- व्यापारी ने कम्पनी के मार्फत चार महीने पूर्व रखा था घरेलू नौकर

- तकिए के नीचे रखी चाबी से अलमारी का ताला खोलकर रुपए चुराए

जोधपुर

Updated: April 14, 2022 09:58:35 am

जोधपुर।

महामंदिर थानान्तर्गत भदवासिया के पास तिलक नगर में एक घरेलू नौकर (Home servant) व्यापारी के मकान में अलमारी का ताला खोलकर साढ़े बारह लाख रुपए (12 lakh stolen by servant from businessman's almirah's) लेकर चंपत हो गया। मालिक ने अपने स्तर पर तलाश के बाद दिल्ली में पदस्थापित भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस (आइइएस) (IES) के दोनों पुत्रों की मदद से उत्तर प्रदेश में फैजाबाद (Thief servant caught from Faizabad) के पास बस से नौकर को पकड़ लिया।
Thief servant : नौकर 12.50 लाख लेकर भागा तो आइइएस बेटों ने फैजाबाद में पकड़वाया
Thief servant : नौकर 12.50 लाख लेकर भागा तो आइइएस बेटों ने फैजाबाद में पकड़वाया
पुलिस के अनुसार तिलक नगर निवासी विजयराज मेहता पुत्र चंपालाल जैन मण्डोर मण्डी में घी-तेल के व्यापारी हैं। उन्होंने दिल्ली की एसजे सर्विस के मार्फत गत वर्ष घरेलू नौकर के लिए सम्पर्क किया था। वहां से राकेश मुण्डा को बतौर घरेलू नौकर रखवाया गया था। एग्रीमेंट के बाद 5 दिसम्बर 2021 से आसाम में नागौन निवासी राकेश मुण्डा पुत्र बासु को घरेलू नौकर रखा था। तब से वह घर के सभी कार्य कर रहा था। गत 12 अप्रेल की रात नौकर ने विजयराज मेहता की पत्नी के तकिए के नीचे रखी चाबी चुराई और कमरे में अलमारी का ताला खोलकर एक थैली चुरा ली थी। उसमें 12.50 लाख रुपए रखे थे। थैली छत पर छुपा दी। मौका पाकर रात दो बजे नौकर थैली लेकर पिछले मकान की छत से कूदकर भाग गया था। उधर, अलमारी में रुपए से भरी थैली और नौकर गायब मिलने पर तलाश शुरू की गई। आस-पास के लोगों से पता लगा कि रात दो बजे राकेश मुण्डा हाथ में थैली लेकर भाग निकला था। तब पीडि़त थाने पहुंचे और चोरी का मामला दर्ज कराया।
ट्रेन से दिल्ली भागा, बेटों ने ट्रेन खंगाली

मण्डी व्यापारी विजयराज मेहता ने बताया कि 12 अप्रेल की रात दो बजे तक वो अपना काम कर रहे थे। फिर वो सो गए थे। संभवत: इसके बाद नौकर गायब हुआ था।वह रेलवे स्टेशन पहुंचा था, जहां से सुबह चार बजे वह जैसलमेर से जम्मू-तवी जाने वाली ट्रेन में दिल्ली के लिए सवार हुआ था। तब मेहता ने दिल्ली में आइइएस सेवा के पुत्र ऋषभ व श्रेयांश को अवगत कराया। दोनों पुत्रों ने गुड़गांव, पालम, केंट, सराय रोहिल्ला में ट्रेन की सघन तलाश की, लेकिन नौकर नहीं मिला।
ममेरे भाई को कॉल करने से मिले सुराग

व्यापारी मेहता ने नौकर मुहैया करवाने वाली दिल्ली की एसजे सर्विस में सम्पर्क किया। उस समय नौकर का एक ममेरा भाई वहां मौजूद था। कम्पनी वालों ने नौकर की तलाश के लिए ममेरे भाई को दोनों पुत्रों के साथ भेजा। इस बीच, नौकर ने जयपुर से अपने ममेरे भाई को कॉल किया। ममेरे भाई ने उसे कुछ नहीं बताया।आइइएस पुत्रों ने नौकर के मोबाइल नम्बर अपने पिता बताए। उन्होंने महामंदिर थाना पुलिस को सौंपे। पुलिस लोकेशन ट्रैस कर दिल्ली में आइइएस पुत्रों को बताती रही। व्यापारी के आइइएस पुत्र ऋषभ दिल्ली एमइएस में चीफ डायरेक्टर हैं और दूसरे पुत्र श्रेयांश दिल्ली पीएमओ में एडवाइजर हैं।
दिल्ली से बस में भागा, फैजाबाद में पकड़ा

ट्रेन से दिल्ली में उतरने के बाद आरोपी नौकर गांव लौटने के लिए बस में सवार हुआ। आगरा से उसने फिर अपने ममेरे भाई को कॉल किया। लोकेशन से पीछा करते हुए आइइएस पुत्रों ने बुधवार सुबह यूपी में फैजाबाद के पास बस रुकवाई और उसमें सवार नौकर राकेश को पकड़ लिया। उसे बुधवार रात जोधपुर लाकर पुलिस को सौंपा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.