scriptजोधपुर का होनहार शोएब टीवी सीरियल्स में मचा रहा है धूम, केसरीनंदन धारावाहिक से बढ़ रही फैन फॉलोइंग | shoeb ali is showing his acting skills in kesarinandan TV show | Patrika News

जोधपुर का होनहार शोएब टीवी सीरियल्स में मचा रहा है धूम, केसरीनंदन धारावाहिक से बढ़ रही फैन फॉलोइंग

locationजोधपुरPublished: Dec 21, 2018 12:46:26 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

कलर्स के केसरी नंदन में सूर्यनगरी का शोएब

jodhpur talent news

Colors Channel, Kesari Nandan, tv actors latest news, jodhpur talent, talent of jodhpur, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर. कलर्स चैनल पर नए वर्ष से प्राइम टाइम में शुरू हो रहे धारावाहिक केसरी नंदन में सूर्यनगरी निवासी शोएब अली भी नजर आएगा। गत तीन वर्षों से मुम्बई में रह कर अभिनय के क्षेत्र में हूनर दिखा रहे शोएब के इस सफर की शुरुआत जोधपुर से हुई। तीन वर्ष पहले स्टार प्लस के धारावाहिक गुलाल की शूटिंग जैसलमेर में चल रही थी। इसके लिए कुछ स्थानीय कलाकारों की जरूरत हुई तो ऑडिशन में शोएब का चयन हो गया। कुछ एपिसोड में शूटिंग के बाद वह वर्ष 2015 में मुम्बई चला गया। मुम्बई में प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल में तीन माह का अभिनय से जुड़ी बारीकियों का ज्ञान लिया। एक्टिंग स्कूल में कोर्स के दौरान ही अनुपम खेर के प्रोडक्शन हाउस के पहले टीवी सीरियल ख्वाबों की जमीं पर में काम करने का मौका मिला। यह सीरियल जी जिन्दगी पर प्रसारित हुआ। इसके अलावा कलर्स पर हाल ही प्रसारित हुए हॉरर शृंखला कौन है ? के एक एपिसोड में काम किया। प्राइम टाइम में प्रसारित होने वाले डेली शॉप में अच्छी भूमिका मिलने पर खुशी का इजहार करते हुए शोएब ने कहा कि टैलेन्ट और पेशेंस हो तो कहीं भी सफलता हासिल की जा सकती है।
टाऊन हॉल से अभिनय की शुरुआत

फन वल्र्ड के पास अपना नगर में बचपन बिताने वाले शोएब अली ने बताया कि पहले में डांस करता था और सिंगिंग का शौक रखता था। अभिनय का शौक रखने वाले दोस्तों के साथ एक बार टाऊन हॉल में प्ले देखा तो अच्छा लगा। फिर अभिनय के प्रति रुचि बढ़ी तो टाऊन हॉल में ही प्ले करने का मौका मिला। अब इस क्षेत्र में प्रतिदिन अपने आप को अपडेट करता हूं।

दंगल से मिलती-जुलती कहानी

सेण्ट जॉन मेमोरियल से स्कूली शिक्षा पूरी करने वाले शोएब अली ने धारावाहिक केसरीनंदन व उसमें खुद की भूमिका के बारे में बताया कि इसमें 8 वर्ष की लडक़ी के भाई जगत ङ्क्षसह की भूमिका निभा रहा हूं। इसमें जगतसिंह के पिता उसे रेसलर बनाना चाहते हैं, लेकिन जगतङ्क्षसह अपनी छोटी बहन को रेसलर बनाने के लिए ट्रेनिंग देता है।

राजस्थानी पृष्टभूमि

केसरीनंदन धारावाहिक राजस्थानी पृष्ठभूमि पर बना है। राजस्थान के एक गांव की कहानी है। शोएब ने बताया कि इस धारावाहिक की पृष्ठभूमि राजस्थानी होने के कारण शुरुआती शूटिंग जैसलमेर में की गई। अब मुम्बई में सेट बनाकर रोजना शूटिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो