बगैर नम्बर व कागज एसयूवी जब्त करने पर जातरुओं के बीच भगाई

बगैर नम्बर व कागज एसयूवी जब्त करने पर जातरुओं के बीच भगाई

Vikas Choudhary | Publish: Sep, 06 2018 08:07:37 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

- मोबाइल मजिस्ट्रेट ने आखलिया चौराहे से पीछा कर बलदेव नगर व मसूरिया होकर शास्त्रीनगर में पकड़ी कार, चालक फरार
- मसूरिया मेले में जातरुओं की जान पर बन आई, कई वाहन चालकों को मारी टक्कर
- शास्त्रीनगर में लॉक कर भागने से पहले सडक़ पर फेंकी शराब की बोतलें


जोधपुर.
आखलिया चौराहे के पास जांच के दौरान आगे बगैर नम्बर प्लेट व दस्तावेज के अभाव में गुरुवार को मोबाइल मजिस्ट्रेट ने एक एसयूवी कार चालान बनाकर जब्त की, लेकिन चालक कार को भगा ले गया। मोबाइल मजिस्ट्रेट के पीछा करने पर चालक जातरुओं व आमजन की जान जोखिम में डाल बलदेव नगर, मसूरिया, दल्ले खां की चक्की, शास्त्रीनगर, शास्त्री सर्किल व मथुरादास माथुर अस्पताल के सामने तक भगाई और फिर गली में खड़ी करके लॉक कर भाग निकला। मोबाइल मजिस्ट्रेट की तरफ से प्रतापनगर थाने में चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। कार चालक पूर्व उप महापौर का पुत्र बताया जाता है।
पुलिस के अनुसार आखलिया चौराहे के पास दोपहर में मोबाइल मजिस्ट्रेट मुकुल गहलोत वाहनों की जांच कर रहे थे। इस बीच, वहां आई बिना नम्बर की काली एसयूवी कार को रोका गया। उसके पीछे नम्बर लिखे थे, लेकिन आगे की नम्बर प्लेट गायब थी। चालक के पास कार के कोई दस्तावेज भी नहीं थे। एेसे में मजिस्ट्रेट ने चालान बना कार जब्त कर ली। इतने में चालक ने कार स्टार्ट की और भगा ले गया। यह देख मजिस्ट्रेट व साथ में ड्यूटी कर रहे यातायात पुलिसकर्मी भी एकबारगी घबरा गए।
उन्होंने कार का पीछा शुरू किया तो चालक ने एसयूवी को बलदेव नगर की तरफ मोड़ ली। वह तंग गलियों से एसयूवी को तेज रफ्तार में भगाने लगा। वह मसूरिया में बाबा रामदेव मंदिर के पास वाली गली से बाहर निकला, जहां जातरुओं की रेलमपेल है। इसके बावजूद वह कार को तेजी से दल्ले खां की चक्की चौराहा होकर शास्त्रीनगर ले गया। शास्त्री सर्किल के तीन-चार चक्कर लगाने के बाद वह कार को एमडीएम अस्पताल के सामने गली में ले गया, जहां पेड़ के नीचे खड़ी कर दी। कार को लॉक करने के बाद वह पीछे मोटरसाइकिल पर आए साथी के साथ बैठकर भाग निकला। फिर उप निरीक्षक गोविंद व्यास कार को शास्त्रीनगर थाने ले गए। मोबाइल मजिस्ट्रेट की शिकायत पर कार चालक रिजवान पुत्र न्याज मोहम्मद के खिलाफ प्रतापनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
कई वाहनों को टक्कर मारी, शराब की बोतलें फेंकी
पुलिस का कहना है कि मोबाइल मजिस्ट्रेट के पीछा करने पर चालक और तेजी से कार भगाने लगा। ताकि वह मजिस्ट्रेट का पीछा छुड़ा सके। आखलिया चौराहे से लेकर बलदेव नगर, मसूरिया व दल्ले खां की चक्की चौराहे पर जातरुओं की भारी संख्या में भीड़-भाड़ है। दुपहिया वाहन भी चलना दूभर है। इसके बावजूद वह एसयूवी को भगा ले गया। चार-पांच वाहन भी कार की चपेट में आए। जिससे किसी के जनहानि की सूचना नहीं है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned