scriptSmuggling : ट्रेलर में मिल्क पाउडर लेकर गया था, 34 क्विंटल डोडा लाया, पुलिस पर की थी फायरिंग | Sm He had taken milk powder in a trailer, brought 34 quintals of doda, fired at the police | Patrika News
जोधपुर

Smuggling : ट्रेलर में मिल्क पाउडर लेकर गया था, 34 क्विंटल डोडा लाया, पुलिस पर की थी फायरिंग

पुलिस ने पीछा किया तो एस्कॉर्ट करने वालों ने की थी फायरिंग, जवाब में पुलिस ने किया था एक राउण्ड फायर

जोधपुरJun 24, 2024 / 01:05 am

Vikas Choudhary

doda smuggling

बालेसर थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी चालक।

जोधपुर.

बालेसर थानान्तर्गतबेलवा राणाजी गांव में ट्रेलर से 1.50 करोड़ रुपए का 34 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त करने के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। गिरफ्तार चालक छह माह से मुख्य सरगना के ट्रक पर चालक है और नियमित जोधपुर से उत्तर प्रदेश ट्रक लेकर जाता है। वापसी में रांची व जमशेदपुर से डोडा पोस्त लेकर आता रहा है। डोडा पोस्त की खपत जोधपुर और बीकानेर में की जा रही थी।
पुलिस के अनुसार प्रकरण में बाड़मेर के नागाणा थानान्तर्गतजोगासर गांव के धतरवालों की ढाणी निवासी आसुराम पुत्र पदमाराम जाट को गिरफ्तार किया गया है, जो रिमाण्ड पर है। वृत्ताधिकारी बालेसर कैलाश कंवर जांच कर रही हैं। बाड़मेर जिले में गुड़ामालानीथानान्तर्गतदाबलनराणियों की ढाणी निवासी विशनाराम पुत्र घमण्डाराम ने डोडा पोस्त मंगवाया था। ट्रेलर भी उसी का है। वह और बिना नम्बर की एसयूवी में एस्कॉर्ट करने वाले फरार हैं। चालक को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस पर की थी फायरिंग

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बालेसर थाना पुलिस ने शुक्रवार रात एक बजे बिराई में नाकाबंदी की थी। बिना नम्बरएसयूवी व पीछे-पीछे ट्रेलर आता देख पुलिस ने रोकने का इशारा किया था, लेकिन नाकाबंदी तोड़करएसयूवी व ट्रेलर भगा ले गए थे। पुलिस के पीछा करने पर ट्रेलर आगे निकल गया था और चालक एसयूवी को पुलिस वाहनों के आगे लहराकर दौड़ाने लगा। एसयूवी सवार ने पिस्तौल निकालकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाब में पुलिस ने भी एक राउंड गोली चलाई थी, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ था। पुलिस ने बेलवा राणाजी गांव के खेत में घेराबंदी कर ट्रेलर पकड़ लिया था। उसमें 163 कट्टों में 34 क्विंटल डोडा पोस्त मिला।

चालक को ढाबे पर छोड़ा

चालक आसुराम से पूछताछ में सामने आया कि वह छह माह से विशनाराम के ट्रेलर पर चालक है। वह जोधपुर से ट्रेलर में माल लेकर उत्तर प्रदेश जाता है। फिर वापसी में रांची या जमशेदपुर से डोडा पोस्त लेकर आता था। जोधपुर व बीकानेर में सप्लाई की जाती थी। गत 10 जून को वह और विशनाराम ट्रेलर में मिल्क पाउडर भरकर वाराणसी के लिए रवाना हुए थे। वाराणसी में माल खाली करने के बाद विशनाराम ने किसी से बात कर माल तैयार रखने को कहा था। फिर ट्रेलर लेकर दोनों जमशेदपुर गए थे, जहां हाइवे के एक ढाबे पर चालक को छोड़ दिया था। विशनाराम ट्रेलर लेकर रवाना हो गया था। 4-5 घंटे बाद वह ट्रेलर में डोडा पोस्त भरकर लाया था।

दौसा से खुद एस्कॉर्ट करने लगा

जमशेदपुर से चालक आसुराम व विशनाराम ट्रेलर में जोधपुर के लिए रवाना हुए थे। पोहे की बिल्टी बनवाई थी। 20 जून को वे दौसा पहुंचे थे। बिना नंबर की एसयूवी में कोई व्यक्ति एस्कॉर्ट कर रहा था। वहां विशनाराम ट्रेलर से उतरकर एसयूवी में सवार हो गया था। दौसा से जयपुर, सीकर, नागौर होकर 21 जून को जोधपुर आए थे, जहां विशनाराम ने चालक को एक अन्य व्यक्ति के मोबाइल नंबर दिए थे। जो एसयूवी में एस्कॉर्ट कर रहा था। चालक को उस व्यक्ति के बताए ठिकाने पर डोडा सप्लाई करना था। रास्ते में उस व्यक्ति ने चालक को व्हॉट्सऐप कॉल कर ट्रेलर के आगे-आगे एस्कॉर्ट करने की जानकारी दी थी।

Hindi News/ Jodhpur / Smuggling : ट्रेलर में मिल्क पाउडर लेकर गया था, 34 क्विंटल डोडा लाया, पुलिस पर की थी फायरिंग

ट्रेंडिंग वीडियो