scriptपुलिस की नजर से बच नहीं पाए तस्कर, डोडापोस्त पकड़ा, एसयूवी से 1.72 लाख रुपए भी बरामद | Smugglers arrested, 1.72 lack recovered from SUV | Patrika News

पुलिस की नजर से बच नहीं पाए तस्कर, डोडापोस्त पकड़ा, एसयूवी से 1.72 लाख रुपए भी बरामद

locationजोधपुरPublished: Aug 13, 2019 12:27:06 am

Submitted by:

pawan pareek

लोहावट पुलिस ने कुशलावा गांव में मकान में दबिश देकर 4.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया।
 
 

Smugglers arrested, 1.72 lack recovered from SUV

पुलिस की नजर से बच नहीं पाए तस्कर, डोडापोस्त पकड़ा, एसयूवी से 1.72 लाख रुपए भी बरामद

लोहावट (जोधपुर) . लोहावट पुलिस एवं जोधपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम ने कुशलावा गांव में सोमवार को रहवासी मकान में दबिश देकर 4.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने एक एसयूवी वाहन, इलेक्ट्रॉनिक कांटा तथा एसयूवी वाहन के टूल बॉक्स से 1 लाख 72 हजार रुपए भी बरामद किए। बरामद डोडा-पोस्त की बाजार मूल्य करीब 25 लाख रुपए आंकी है।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ ने बताया कि तस्करों के विरुद्ध विशेष धरपकड़ अभियान चलाया है। जिसमें लोहावट थानाधिकारी दिलीप खदाव व जोधपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम को विशेष निर्देश दिए है। मुखबिर सूचना पर कुशलावा गांव में महिपाल विश्नोई पुत्र सांवलराम की ढाणी में दबिश दी। इसमें वहां प्लास्टिक के काले के 22 कट्टों में 4.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त मिले।
अवैध रूप से डोडा-पोस्त परिवहन करने पर अर्जुन पुत्र भीखाराम कड़वासरा निवासी हनुमाननगर भोजाकोर को बिना नम्बरी एसयूवी के साथ दस्तयाब किया। वाहन की तलाशी में 1.72 लाख रुपए भी बरामद किए। दोनों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

कई मामले हो रखे दर्ज

थानाधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि गिरफ्तार दोनों तस्करों के विरुद्ध पुलिस थानों में कई मामले दर्ज है। अर्जुन पुत्र भीखाराम कड़वासरा के विरुद्ध पूर्व में लूट, एनडीपीएस के तथा महीपाल पुत्र सांवलराम विश्नोई के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मामले दर्ज है।

इस टीम की रही कार्रवाई

कुशलावा गांव में डोडा-पोस्त के साथ तस्करों को गिरफ्तार करने में थानाधिकारी दिलीप खदाव, स्पेशल टीम प्रभारी अमानाराम, देवाराम विश्नोई, झूमरराम विश्नोई, चिमनाराम, मोहनराम, मदन मीणा एवं एएसआई घासीलाल मीणा, हैड कांस्टेबल भंवरलाल, पीराराम, कांस्टेबल प्रदीपकुमार विश्नोई, रणसिंह, प्रभुसिंह, मोहनलाल, नीतू राठौड़ टीम की कार्रवाई रही। एसपी ने बताया कि टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।
जिले में पूर्व में भी की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोहावट पुलिस द्वारा 4.40 किलो डोडा-पोस्त के साथ तस्करों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई के अलावा खेड़ापा थाना में 90 किलोग्राम डोडा-पोस्त के साथ आरोपी तथा स्मैक के विरुद्ध पुलिस थाना पीपाड़ शहर व लोहावट की कार्रवाई भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो