Cricket news : आईपीएल मैच अगले साल जोधपुर में होगा

MI Zahir

Publish: Apr, 10 2019 07:30:34 PM (IST) | Updated: Apr, 10 2019 07:30:35 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. क्रिकेटरों और क्रिकेट प्रेमी दर्शकों के लिए एक खुशखबर है। राजस्थान पत्रिका की ओर से बरकतउल्लाह खां स्टेडियम ( Barkatullah stadium ) में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच के लिए चलाया जा रहा अभियान रंग लाया है। आईपीएल ( IPL ) का अगला मैच जोधपुर में होगा। इंडियन प्रीमियर लीग ( indian premier league ) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ( Rajeev Shukla ) ने जोधपुरी में इस आशय की बात कही है।

इस बार विलंब हो गया

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के रोचक टूर्नामेंट अगले साल तक जोधपुर में देखने को मिलेंगे। इस साल विलंब हो गया है। शुक्ला बुधवार को यहां पत्रकारों से बाचतीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने उनसे तीन बार कहा था। उन्होंने इस संबंध में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में भी बात की थी, जिस पर जवाब आया कि इस बार विलंब हो गया है।

अगले साल जोधपुर में
शुक्ला ने कहा कि आईपीएल मैच कराने के लिए तीन-चार माह पहले से तैयारियां होती है। प्रक्रिया यह है कि इंटरनेशनल टीम आ कर पिच व विकेट देखती है। उसी के मद्देनजर अगले साल जोधपुर में निश्चित रूप से आईपीएल मैच होंगे। उन्होंने माना कि लंबे समय से ध्यान न देने के कारण जोधपुर में क्रिकेट का नुकसान हुआ है। मैच कराने के लिए फे्रंचाइजी को भी च्वॉइस देनी पड़ती है।

कोई प्रस्ताव नहीं दिया
उन्होंने कहा कि राजस्थान रॉयल्स अपने प्रस्ताव पर तीन मैच करा सकती है। राजस्थान रॉयल्स ने अपना कोई प्रस्ताव जोधपुर के लिए नहीं दिया था। इस कारण सातों मैच जयपुर में आयोजित किए गए। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने पिछले दिनों समाचार अभियान के माध्यम से जोधपुर में आईपीएल मैच कराने का मुद्दा उठाया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned