scriptstartup environment is better in jodhpur and rajasthan | एशिया के STARTUP वातावरण में फिट बैठता है हमारा प्रदेश व JODHPUR | Patrika News

एशिया के STARTUP वातावरण में फिट बैठता है हमारा प्रदेश व JODHPUR

locationजोधपुरPublished: Aug 03, 2019 06:15:15 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

- होंगकोंग में हुए सबसे बड़े स्टार्टअप मेले में राजस्थान के कई स्टार्टअप करने वालों ने हिस्सा लिया

 

Jodhpur,tech news,tech startup,Asia,jodhpur news,bussiness news,
जोधपुर.

एशिया के स्टार्टअप (STARTUP) एनवायरमेंट में हमारा प्रदेश और जोधपुर कई पैमानों पर फिट बैठता है। लेकिन खास बात यह है कि पिछले लम्बे समय से यहां के स्टार्टअप को विदेशों से न तो मदद मिल रही है और न ही वहां की तकनीक हम अपना पा रहे हैं। होंगकोंग में राइज की ओर से एशिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप मेला हर साल भरा जाता है। पहली बार राजस्थान और जोधपुर से लोगों ने इसमें हिस्सा लिया।
जोधपुर से इस अंतर्राष्ट्रीय मेले में शिरकत करने गए सुशील शर्मा ने बताया कि वहां कई लोग भारत व राजस्थान के स्टार्ट अप के बारे में जानने को इच्छुक थे। साथ ही वहां निवेश करने को भी तैयार है। इस बार राजस्थान के जयपुर व जोधपुर के स्टार्ट अप में सक्रिय लोगों ने इसमें हिस्सा लिया हैं। वहां के सिस्टम को समझा और हिंदुस्तान के अलावा आस-पास के देशों में किस प्रकार से स्टार्ट अप चल रहे हैं, इसको समझा गया है।
एंजल इंवेस्टर तैयार

राजस्थान के स्टार्टअप माहौल में निवेश करने के लिए एंजल इंवेस्टर तैयार है। यहां के अब तक के स्टार्टअप सफर को जानने के बाद विदेशों के निवेशक रुचि दिखा रहे हैं। वर्तमान में हमारे प्रदेश के पास स्टार्ट अप के आइडिया तो बहुत है लेकिन एंजल इंवेस्टर की ही जरूरत है।
सरकार भी दे रही साथ

पिछले कुछ सालों में केन्द्र व राज्य सरकारें भी स्टार्ट अप के लिए प्लेटफार्म तैयार करने में जुटी है। उद्योगों से बेहतर प्रोत्साहन इस प्रकार के इनोवेशन करने वालों को दिया जा रहा है।
अब अगले साल यह लक्ष्य

अगले साल इस प्रकार की कॉन्फ्रेंस में जोधपुर के अन्य लोग भी हिस्सा लेंगे। साथ ही यहां की अधिक से अधिक बातों को रखा जाएगा। इस स्टार्ट अप मेले में पूरे एशिया से करीब 17 हजार लोग हिस्सा लेते हैं। जिनमें राजस्थान के महज 3-4 लोग ही थे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परगुजरात चुनाव: भाजपा के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास बेटे के साथ कांग्रेस में शामिलऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेFIFA 2022 : मोरक्को से हारने पर बेल्जियम में दंगा, पथराव के दौरान दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तारएनालिसिस: मुुलायम की सीट बचाने में कहीं सपा के हाथ से निकल न जाए आजम का गढ़रूबी आ‌सिफ खान बोलीं- भगवान श्रीराम ही हमारे पैंगबर थे, सबसे श्रेष्ठ है सनातन धर्म
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.