scriptStartup - Youth will get new direction from this incubation center | Startup - इस इन्क्युबेशन सेंटर से युवाओं को मिलेगी नई दिशा, सीएम गहलोत का फोकस | Patrika News

Startup - इस इन्क्युबेशन सेंटर से युवाओं को मिलेगी नई दिशा, सीएम गहलोत का फोकस

Startup - सीएम गहलोत का स्टार्टअप प्लग एंड प्ले पर फोकस
रूरल व एजुकेशन स्टार्टअप पर प्रदेश सरकार का फोकस
- जोधपुर को सरकारी इन्क्युबेशन सेंटर से मिलेगी नई दिशा
- 13 करोड़ की राशि से बन रहे इन्क्युबेशन सेंटर

जोधपुर

Published: April 03, 2022 04:27:05 pm

Startup - युवाओं के रुचि का विषय और आने वाली पीढ़ी का व्यापार माध्यम स्टार्टअप है। इस दिशा में प्रदेश सरकार भी कदम बढ़ा रही है। शहर के पहले सरकारी plug and play startup प्लग एंड प्ले इन्क्युबेशन सेंटर का खुद सीएम अशोक गहलोत CM Ashok Gehlot ने निरीक्षण किया और संकेत दिए कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में जोधपुर अव्वल होना चाहिए।
Startup - इस इन्क्युबेशन सेंटर से युवाओं को मिलेगी नई दिशा, सीएम गहलोत का फोकस
Startup - इस इन्क्युबेशन सेंटर से युवाओं को मिलेगी नई दिशा, सीएम गहलोत का फोकस
राजस्थान पत्रिका के 'अभियान स्टार्टअप से बदलेंगे फिजा' में इन्हीं बातों पर फोकस किया जा रहा है। प्रदेश सरकार अपने रूरल स्टार्टअप startup के साथ एजुकेशन स्टार्टअप को भी काफी प्रमोट कर रही है। एडटेक से जुड़े कई स्टार्टअप कोविड काल में काफी सफल भी हुए हैं। जोधपुर में हैंडीक्राफ्ट व एग्रीकल्चर स्टार्टअप में काफी स्कोप है। जिसके लिए अब माहौल बनने लगा है।
13 करोड़ में जोधपुर का इन्क्युबेशन सेंटर
पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में स्टार्ट अप को प्लग एण्ड प्ले की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से यह इन्क्युबेशन सेंटर तैयार किया जा रहा है। 13 करोड़ 05 लाख की राशि इस पर खर्च होगी। सेंटर के भवन का सिविल कार्य पूरा हो चुका है। इसके इंटीरियर कार्य के लिए वर्क ऑर्डर जारी किए गए हैं। आगामी एक साल में यह पूरी तरह से काम करने लगेगा।
पत्रिका से जुड़ने लगे स्टार्टअप
राजस्थान पत्रिका ने इस अभियान की शुरुआत की तो कई स्टार्टअप इससे जुड़ने लगे। अभियान की शुरुआत में अपील की तो 4 स्टार्टअप startup ने सम्पर्क किया। जिनकी कमियों को दूर कर उनको साथ लेकर काम किया जा रहा है।
आप भी ऐसे जुड़ सकते हैं
स्टार्टअप से जुड़े आइडिया या कोई भी जानकारी साझा करने के लिए 9672999227 पर वाट्सएप करें या फिर फेसबुक ग्रुप https://www.facebook.com/groups/924268968245012 पर अपनी बात रख सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबPM Modi in Germany for G7 Summit LIVE Updates: 'गरीब देश पर्यावरण को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, ये गलत धारणा है' : G-7 शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदीयूक्रेन में भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर पर रूस ने दागी मिसाइल, 2 की मौत, 20 घायल"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिवसैनिकों से बोले आदित्य ठाकरे- हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.