एसटीएफ ने कृषि भूमि पर चल रही दो इकाइयां की सीज

एसटीएफ कार्यवाही

By: Jay Kumar

Published: 07 Jul 2019, 12:56 PM IST

जोधपुर. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश पर गठित स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की ओर से केमिकलयुक्त पानी छोडऩे व प्रदूषण फैलाने वाली अवैध टेक्सटाइल इकाइयों पर कार्यवाहियों का दौर जारी है। इस कड़ी में शनिवार को बनाड़ क्षेत्र में कृषि भूमि पर चल रही दो टेक्सटाइल इकाइयों पर कार्यवाही की गई।

 

एसटीएफ टीम प्रभारी एडीसीपी कैलाश सिंह सांदू के नेतृत्व में बनाड़ थाना क्षेत्र में जयपुर रोड देवलिया स्थित अवैध रूप से चल रही टेक्सटाइल फैक्ट्री पर कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान फैक्ट्री संचालक मोहम्मद अली पुत्र अल्लाबक्स से फैक्ट्री संचालन के लिए सरकार द्वारा जारी अनुज्ञा पत्र नहीं मिला। फैक्ट्री आधा बीघा कृषि भूमि पर संचालित होना पाया गया।

 

प्रदूषित जल को खुले स्थान, कृषि भूमि के पास सड़क के किनारे गिराया जा रहा है। एसटीएफ ने फैक्ट्री को सीज किया। साथ ही, फेक्ट्री संचालक के खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम में मामला दर्ज कराया।

 

एक और इकाई सीज
इसी प्रकार बनाड़ क्षाना क्षेत्र के देवलिया में कृषि भूमि पर संचालित हो रही एक अन्य फैक्ट्री को सीज किया। एसटीएफ टीम ने मोहम्मद साजिद पुत्र याकूब, साजिद खां पुत्र अब्दुल करीम व मोहसिन खान पुत्र अब्दुल करीम द्वारा संयुक्त रूप से चलाई जा रही फैक्ट्री पर कार्यवाही कर संचालकों के खिलाफ बनाड़ थाना में मामला दर्ज कराया।

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned