छह सौ ग्राम सोना चुरा खेत में गाड़ा, खुदाई कर 550 ग्राम सोना निकाला

- सूने मकान से सोने के आभूषण चुराने का आरोपी गिरफ्तार, नशे के लिए रैकी के बाद करता वारदात

By: Vikas Choudhary

Published: 27 Jun 2021, 01:26 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
बासनी थाना पुलिस ने रामेश्वर नगर स्थित एक व्यवसायी के सूने मकान के ताले तोड़कर छह सौ ग्राम सोने के आभूषण चोरी करने के मामले में शनिवार को एक युवक को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही से तनावड़ा में जेसीबी से एक खेत की खुदाई कर चोरी के 550 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि रामेश्वर नगर निवासी कालूराम प्रजापत बेंगलुरु में व्यवसाय करते हैं। यहां मकान में भांजा रहता है। जो गत माह किसी कार्य से बाहर गया था। सूने मकान के ताले तोड़कर चोर ने लोहे के बक्से से मां, पत्नी व पुत्री के छह सौ ग्राम सोने के आभूषण चुरा लिए थे। 22 मई को चोरी का मामला दर्ज किया गया था। सहायक पुलिस आयुक्त (पश्चिम) नूर मोहम्मद व थानाधिकारी पाना चौधरी के नेतृत्व में पुलिस ने मकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो संदिग्ध युवक नजर आया। एसआइ सुनीता डूडी के नेतृत्व एएसआइ रामनारायण, हेड कांस्टेबल रामलाल व चैनाराम व कांस्टेबल श्रवण ने तलाश के बाद अजमेर जिले में नसीराबाद स्थित ननिहाल से भगत की कोठी में देवनारायण मंदिर के पीछे निवासी राहुल (22) पुत्र बाबूलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया।
पूछताछ में उसने चोरी के आभूषण तनावड़ा में एक खेत में गाड़कर छुपाने की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी से खुदाई कर 27.5 लाख रुपए के 550 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए। अन्य आभूषण उसने किसी को बेच दिए थे। जिसके बारे में महिला सहित एक-दो संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

एडीसीपी (पश्चिम) हरफूलसिंह ने बताया कि आरोपी राहुल के खिलाफ नकबजनी, आम्र्स एक्ट व लूट के चार मामले पहले से दर्ज हैं। वह सदर कोतवाली थाने में नकबजनी और शास्त्रीनगर में एक पेट्रोल पंप पर वारदात करने में वांछित है। अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
नशे के चोरी, दो मामलों में है वांछित

थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया कि आरोपी नशे का आदी है। नशे की पूर्ति के लिए ही वह दिन में घूम-घूमकर सूने मकानों की रैकी करता है। घर पर ताला लगा देख वह रात को चोरी करने पहुंच जाता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned