जमानत मिलते ही मोपेड चुराई, आठ दिन में तीन लूटपाट की

- आरोपी युवक गिरफ्तार, चोरी की मोपेड भी बरामद
- चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में दो व देवनगर में लूट की एक और शास्त्रीनगर में मोपेड चोरी की एक वारदात का खुलासा

By: Vikas Choudhary

Published: 18 Sep 2021, 12:44 AM IST

जोधपुर.
देवनगर थाना पुलिस ने चौपासनी रोड पर दूसरा पुलिया के पास मोपेड सवार महिला से पर्स लूटने के मामले में शुक्रवार को एक युवक को बापर्दा गिरफ्तार किया। वह लूट के मामले में सात माह तक जेल में रहने के बाद आठ सितम्बर को जमानत पर छूटा था और आठ दिन में उसने एक मोपेड चुराने के बाद तीन लूटपाट कर डाली।
थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि नागौरी गेट में जालोरियों का बास निवासी अनीता पत्नी अश्विनी गौड़ अपनी माता इन्द्रा को चिकित्सक से जांच कराने के लिए मोपेड पर बिठाकर चौहाबो में सेक्टर 3 जा रही थी। चौपासनी रोड पर दूसरा पुलिया के पास पहुंचने पर मोपेड सवार एक युवक पास आया और अनीता की मां इन्द्रा के हाथ में झपट्टा मार पर्स लूटकर भाग गया। पर्स में दो हजार रुपए, एक मोबाइल व लाइसेंस रखे थे। दोनों ने लुटेरे का पीछा भी किया था, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका था। लूट का मामला दर्ज कर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे की तलाश शुरू की। कांस्टेबल पिंटूसिंह ने लुटेरे की पहचान हबीब उर्फ शहजाद के रूप में की। संभावित ठिकानों पर दबिश देकर आखलिया चौराहे के पास बापू कॉलोनी निवासी हबीब को हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने पर उसने लूट स्वीकार की। इस पर बापू कॉलोनी निवासी हबीब उर्फ शहजाद (25) पुत्र अब्दुल हमीद को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ लूट के चार, चोरी के तीन व आम्र्स एक्ट का एक मामला दर्ज है।

मोपेड चुराई और फिर ताबड़तोड़ तीन लूटपाट की
पुलिस का कहना है कि मोबाइल लूट के मामले में शहजाद को फरवरी में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा था। 7 महीने तक जेल में रहने के बाद वह आठ सितम्बर को जमानत पर छूटकर बाहर आया था। पहले उसने शास्त्रीनगर से एक मोपेड चुराई थी। फिर उसी से लूट की तीन वारदातें कर डाली।

मोपेड नम्बर से तलाश की तो चोरी की निकली
लूट की तीन-चार वारदातों के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से तलाश शुरू की। लुटेरे की मोपेड के नम्बर मिल गए। उससे मालिक तक पहुंचे तो पता लगा मोपेड चोरी हो चुकी है। फिर सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे की पहचान शुरू की और उसे पकड़ा जा सका।

इन वारदातों का खुलासा
- 13 सितम्बर : शास्त्रीनगर में सेक्टर एच स्थित ऑफिस के बाहर से मोपेड चोरी हो गई थी।

- 14 सितम्बर : चौहाबो थानान्तर्गत झंवर रोड पर मोपेड सवार महिला से पर्स लूटा था।
- 14 सितम्बर : चौहाबो में मुख्य रोड पर नमकीन की दुकान व निजी अस्पताल के बीच मोपेड सवार महिला से पर्स लूट लिया गया था।

- 16 सितम्बर : दूसरा पुलिया के पास मोपेड सवार महिला से पर्स लूट लिया।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned