चोरी की मोटरसाइकल, वाहनों के 9 इंजन, 13 गियर बॉक्स, 18 फाटक बरामद

Vikas Choudhary

Updated: 09 Dec 2019, 12:48:49 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
चोरी की एसयूवी में पकड़ में आने वाले दो युवकों की निशानदेही पर देवनगर थाना पुलिस ने रविवार को बलदेव नगर में कबाड़ के गोदाम से कारों के नौ इंजन, तेरह गियर बॉक्स, 18 फाटक और चोरी की एक मोटरसाइकिल जब्त की। गिरोह के सरगना का सुराग नहीं लगा।

थानाधिकारी सत्यप्रकाश के अनुसार सीकर के नम्बर प्लेट लगी चोरी की एसयूवी में मूलत: आसोप हाल सूंथला में शिव मंदिर के पीछे निवासी निर्मल चौधरी व चौखां में झंवर रोड पर कर्मचारी कॉलोनी निवासी साद्दिक खान को गत शुक्रवार गिरफ्तार किया गया था। जांच में एसयूवी कार दिल्ली के जामिया नगर से चोरी की होने का पता लगा। साद्दिक से पूछताछ में सामने आया कि अमीर हसन चोरी की यह कार दिल्ली से लेकर आया था व बलदेव नगर में कबाड़ का गोदाम संचालक मोहसिन खान को सौंपी थी। साद्दिक गोदाम संचालक मोहसिन का साझेदार है।
इसके बाद पुलिस ने बलदेव नगर में मोहसिन खान के गोदाम में दबिश दी और चोरी की कारों से अलग करके रखे नौ इंजन, तेरह गियर बॉक्स, कारों की 18 फाटक (दरवाजे) और दिल्ली नम्बर लिखे चोरी की एक मोटरसाइकिल जब्त की। मूलत: यूपी में मेरठ जिले के मवाना थानान्तर्गत भैसा निवासी अमीर हसन उर्फ कलन (34) पुत्र शेरदीन को गिरफ्तार किया। पहले से गिरफ्तार निर्मल चौधरी व साद्दिक खान चार दिन रिमाण्ड पर हैं।

चोरी के वाहन तोड़ बेचते हैं कल-पुर्जे
गोदाम संचालक मोहसिन खान व साद्दिक दिल्ली व राज्य के अन्य जिलों से चोरी के वाहन मंगाते हैं। इन वाहनों को तोडक़र कल-पुर्जे अलग कर बेचते हैं। पुलिस ने नई सडक़ पर चमन गली निवासी मोहसिन की तलाश में दबिश दी, लेकिन वो गायब हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned