scriptपुलिस के प्रयास से ठगी के 2.18 लाख रुपए मैनेजर के खाते में रिफण्ड करवाए | Stopped amount before being deposited in the account of thugs | Patrika News

पुलिस के प्रयास से ठगी के 2.18 लाख रुपए मैनेजर के खाते में रिफण्ड करवाए

locationजोधपुरPublished: Jan 15, 2021 02:58:47 pm

– ठग के खाते में जमा होने से पहले रुकवाई राशि

पुलिस के प्रयास से ठगी के 2.18 लाख रुपए मैनेजर के खाते में रिफण्ड करवाए

पुलिस के प्रयास से ठगी के 2.18 लाख रुपए मैनेजर के खाते में रिफण्ड करवाए

जोधपुर. प्रतापनगर थाना पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर के खाते से निकाले 2.18 लाख रुपए रिफण्ड करवा दिए हैं। समय रहते सूचना और पुलिस की तत्परता के चलते यह राशि ठगों के खाते में हस्तांतरित होने से पहले रोक ली गई।
सहायक पुलिस आयुक्त (प्रतापनगर) नीरज शर्मा ने बताया कि गत सात जनवरी को ५वीं रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर सुरेन्द्रसिंह देवड़ा के क्रेडिट कार्ड की मदद से बैंक खाते से तीन बार में २,१८,७५६ रुपए निकाले गए थे। इस संबंध में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई के प्रयास शुरू किए गए।
थाने की साइबर टीम के कांस्टेबल रविन्द्र मीणा व शंकरराम ने बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड की जानकारी जुटाई। तब सामने आया कि यह राशि अमेजन पे फोन एेप पर ट्रांजेक्शन होने का पता लगा। पुलिस ने अमेजन पे फोन एेप को नोटिस जारी कर अवैध लेन-देन को रुकवा दिया। साथ ही पूरी राशि फिर से मैनेजर के बैंक खाते में हस्तांतरित करवा दी।
अपील : ऑनलाइन लेन-देन एेप की जानकारी साझा न करें
पुलिस ने आमजन से अपील की है कि वे बैंक खाता, एटीएम या क्रेडिट-डेबिट कार्ड अथवा ऑनलाइन लेन-देन एेप की जानकारी किसी भी व्यक्ति से शेयर न करें। फिर भी यदि किसी व्यक्ति से ऑनलाइन ठगी हो जाती है तो तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन में शिकायत करें। ताकि समय रहते राशि रिफण्ड करवाई जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो