scriptकहीं बूचडख़ानों के लिए तो नहीं हो रही श्वानों की तस्करी, एफआइआर दर्ज होने के बीस दिन बाद भी कार्रवाई नहीं | stray dog are smuggled in jodhpur | Patrika News

कहीं बूचडख़ानों के लिए तो नहीं हो रही श्वानों की तस्करी, एफआइआर दर्ज होने के बीस दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

locationजोधपुरPublished: Jun 27, 2019 12:05:09 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

सदर कोतवाली थानान्तर्गत माणक चौक व आस-पास के क्षेत्रों से गायब हो रहे श्वानों को बूचडख़ाने ले जाने का अंदेशा है। अधिवक्ता की तरफ से दर्ज एफआइआर पर बीस दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

Awe of Dogs: A fear of stray dogs reached the collector

Awe of Dogs: A fear of stray dogs reached the collector

जोधपुर. सदर कोतवाली थानान्तर्गत माणक चौक व आस-पास के क्षेत्रों से गायब हो रहे श्वानों को बूचडख़ाने ले जाने का अंदेशा है। अधिवक्ता की तरफ से दर्ज एफआइआर पर बीस दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।
जोधपुर को बदरंग कर रहे पोस्टर, प्रशासन ने भी साध रखी है चुप्पी

जूनी मण्डी निवासी अधिवक्ता शीतल शर्मा के अनुसार माणक चौक व आस-पास के क्षेत्र से श्वानों को चोरी-छुपे रात को नगर निगम लिखे वाहनों से गायब किया जा रहा है। गत मई में 42 श्वान गायब हो चुके हैं। इस संबंध में गत 5 जून को मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें क्षेत्र के दो व्यक्तियों पर संदेह जताया गया था। जो रात ग्यारह बजे टैक्सी मंगाकर श्वानों को बोरों में बंद कर ले जाते हैं। टैक्सी पर नगर निगम लिखा था। क्षेत्र की एक युवती ने यह सब देख लिया और अधिवक्ता की मदद से मामला दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है।
सुरपुरा बना सबसे ज्यादा बिजली बचाने वाला पेयजल प्रोजेक्ट, तखतसागर होगा दूसरा एनर्जी एफिशिएंसी प्रोजेक्ट


युवती ने ग्राहक बनकर उस युवक से बात की थी। तब उस व्यक्ति ने स्वीकार किया था कि वह श्वानों को पकडकऱ बाहर भेज रहा है और बदले में प्रति श्वान तीन सौ रुपए दिए गए थे। पुलिस के कार्रवाई न करने पर अधिवक्ता ने पुलिस कमिश्नर को परिवाद भी दिए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। जांच कर रहे उप निरीक्षक कृष्णचंद का कहना है कि दो युवकों के नाम बताए गए हैं। जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो