देश-विदेश से जुटे इंजीनियर, 28 साल पहले जिस कॉलेज में पढ़े वहां लगाए 35 लाख

देश-विदेश से जुटे इंजीनियर, 28 साल पहले जिस कॉलेज में पढ़े वहां लगाए 35 लाख

Avinash Kewaliya | Updated: 14 Jul 2019, 08:17:31 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

- जोधपुर के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पूर्व छात्रों की अनूठी पहल

जोधपुर.
जिस शिक्षा के मंदिर में 28 साल पहले ज्ञान लिया उसी में सुविधाएं बढ़ाने के लिए एकजुट हुए। 100 छात्रों ने 35 लाख रुपए जुटाए और बना दिया नया ट्यूटोरियल ब्लॉक। रविवार को इसका लोकार्पण केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने किया।

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के 1991 बैच के पूर्व छात्रों ने तीन साल पहले जब अपनी सिल्वर जुबली मनाई तो एक वादा किया कि इस कॉलेज को नया ब्लॉक बना कर देंगे। संयोजक अनिलेश मेहता और उनकी टीम ने 100 पूर्व छात्रों से राशि जुटाई जो कि अब देश-विदेश में उच्च पदो पर पहुंच चुके हैं। इस ब्लॉक का निर्माण करने में 4 माह का समय लगा। जिसमे निर्माण से लेकर फर्नीचर व स्मार्ट ब्लैक बोर्ड सहित कुल 35 लाख रुपए खर्च किए गए। इस कार्यक्रम में महापौर घनश्याम ओझा, जेएनवीयू कुलपति गुलाब सिंह चौहान, प्रोफेसर कमलेश पुरोहित थे। मंच संचालन प्रो. मनीष कुमार ने किया।
परिवार के साथ विदेश से आए

संयोजक मेहता ने बताया कि अपने कॉलेज के प्रति प्रेम के कारण ही इस कार्यक्रम के लिए कई पूर्व छात्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ विदेश से भी आए। करीब 50 ऐसे पूर्व छात्र हैं जो वर्तमान में अलग-अलग देशों में रहते हैं, उन्होंने आर्थिक सहयोग दिया और इस समारोह के लिए विशेष तौर से पहुंचे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned