scriptJNVU : मोबाइल में लाइव रिकॉर्डिंग चालू कर हॉस्टल की छात्रा ने की खुदकुशी | Student hang in hostel room | Patrika News

JNVU : मोबाइल में लाइव रिकॉर्डिंग चालू कर हॉस्टल की छात्रा ने की खुदकुशी

locationजोधपुरPublished: May 22, 2018 09:26:09 pm

– मोबाइल से की लाइव रिकॉर्डिंग, पुलिस जांच के बाद पहुंचेगी निष्कर्ष पर
– चौकीदार व मैटर्न ने दोपहर को दरवाजा तोडक़र बॉडी को अस्पताल पहुंचाया

jnvu jodhpur

JNVU छात्रावास में एमएससी की छात्रा फंदे पर झूली

जोधपुर . जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के नया परिसर स्थित पीजी छात्रावास में स्नातकोत्तर (एमएससी-गणित) की एक छात्रा ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। साथी छात्राओं ने कमरे में पंखे से हुक से छात्रा को लटका देख मैटर्न व चौकीदार को सूचना दी। उन्होंने दरवाजा तोडक़र छात्रा को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। इस घटना के बारे में पुलिस कंट्रोल रूम और संबंधित अधिकारियों को देर शाम तक सूचना नहीं थी। शाम को कुलपति के साथ पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जब छात्रा के कमरे का दरवाजा खोला तो पंखे के समानांतर दीवार पर मोबाइल रिकॉर्डिंग मोड पर था। डिस्चार्ज होने की वजह से मोबाइल बंद था। पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिया है। अब जांच के बाद पुलिस किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।
सीकर निवासी प्रियंका बगडि़या ने विवि में पिछले साल एमएससी-गणित में प्रवेश लिया था। वह नया परिसर स्थित पीजी छात्रावास के कमरा संख्या-९ में रहती थी। मंगलवार दोपहर खाना खाने के लिए नीचे नहीं आने पर साथी छात्राओं ने आवाज लगाई, लेकिन दरवाजा नहीं खोला। एक छात्रा ने खिडक़ी से झांककर कमरे में देखा तो वह चुन्नी से पंखे से लटकी हुई थी। छात्रावास वार्डन रेणु शर्मा के छुटटी पर होने से मैटर्न चेतन कंवर और चौकीदार भागीरथ व विवेक दौडक़र पहुंचे। कमरे का दरवाजा तोडक़र प्रियंका को नीचे उतारकर एमडीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। प्रियंका ने कमरे में स्टूल के ऊपर छोटा कूलर रखकर पंखे से फंदा लगाया। एमडीएम अस्पताल में पुलिस को सूचना मिली, तब एक कांस्टेबल ने छात्रावास पहुंचकर कमरे को सील किया।
जन्मदिन पर मांगी थी पार्टी
प्रियंका की मौत की खबर सुनकर अन्य छात्राओं का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। विवि के कार्यवाहक रजिस्ट्रार प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा एमडीएम अस्पताल से छात्रावास पहुंचे और छात्राओं से बातचीत की। छात्राओं ने बताया कि आज उनकी साथी छात्रा का जन्मदिन है और प्रियंका ने उससे पार्टी भी मांगी थी। रात को भी वह हंसी-मजाक करके सोई थी।
परीक्षा में कम अंक से परेशान थी

सूत्रों के मुताबिक प्रियंका के एमएससी प्रथम सेमेस्टर में एक विषय में एटिकेटी आई थी। इसके बाद उसने अपने साथी के साथ आरटीआई में अपनी उत्तर पुस्तिका मांगी थी। प्रियंका की साथी छात्रा के संबंधित विषय में माक्र्स बढ़ गए थे, जबकि प्रियंका के वही थे। प्रियंका एटीकेटी से थोड़ा परेशान थी।
परिवार को सूचना दे दी
हमने प्रियंका के परिवार को उसकी तबीयत अत्यधिक खराब की बात बताकर सूचना दे दी है। विवि ने छात्रावास के कमरे में अपना ताला भी लगा दिया है।

-प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा (बी), कार्यवाहक रजिस्ट्रार, जेएनवीयू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो