scriptनौकरी की उम्मीद लिए कुलपति से मिलने पहुंचे बीएड छात्र | Students demand for early exam | Patrika News

नौकरी की उम्मीद लिए कुलपति से मिलने पहुंचे बीएड छात्र

locationजोधपुरPublished: Apr 24, 2018 08:58:38 pm

– बीएड परीक्षा समय पर करवाने की मांग

jodhpur
जोधपुर . जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में बीएड पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत छात्र मंगलवार को नौकरी की उम्मीद लिए कुलपति से मिलने पहुंचे। कुलपति और रजिस्ट्रार दोनों के नहीं मिलने पर उन्होंने वित्तीय सलाहकार दशरथ सोलंकी को व्यथा बताई। छात्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के 9 हजार पद और प्रथम श्रेणी व्याख्याता के 5 हजार पदों को लेकर नियुक्तियां निकाली हैं। विवि समय पर परीक्षाएं करवा परिणाम जारी करता है तो वे भी शिक्षक भर्ती में शामिल हो सकेंगे।
संभाग की विभिन्‍न बीएड कॉलेजों के करीब 100 छात्र राज देवासी, सोहनराम पटेल, जितेन्‍द्र, जीतू बागड़़ा, पवन जोशी, अशोक परमार, अशोक डूडी के नेतृत्‍व में विवि के केंद्रीय कार्यालय पहुंचे। कुलपति डॉ. रामपाल सिंह के जोधपुर से बाहर होने पर वे रजिस्ट्रार डॉ. पीके शर्मा से मिलने गए, लेकिन रजिस्ट्रार के भी बाहर होने पर दो घण्टे इंतजार के बाद वित्तीय सलाहकार दशरथ सोलंकी को ही कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा। सोलंकी ने छात्रों को आश्वस्त किया कि वे उनकी समस्याओं से कुलपति को अवगत करा देंगे।
छात्रों का कहना है कि राजस्‍थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्‍यापक और स्‍कूल व्‍याख्‍याता के पदों पर जारी विज्ञप्ति में बीएड अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को भी शामिल किया गया है। उनका बीएड का परिणाम आयोग की ओर से करवाई जाने वाली प्रतियोगी परीक्षा से पहले आना चाहिए, जबकि विवि की लचर कार्य प्रणाली के कारण ऐसा संभव होता नजर नहीं आ रहा है। विद्यार्थियों की मांग है कि जेएनवीयू समय पर परीक्षा करवाएं। परीक्षा समय पर करवाने के साथ जुलाई महीने तक परिणाम घोषित कर देवें, ताकि वे शिक्षक भर्ती के लिए पात्रता प्राप्त कर सकें। अगर विवि समय पर परीक्षा आयोजित नहीं करता है तो सैंकड़ों छात्र शिक्षक भर्ती में बैठने से वंचित रह जाएंगे और दुबारा से शिक्षक भर्ती की विज्ञप्ति जल्द निकलने की संभावना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो