राजस्थान पत्रिका की मुहिम में 4 हजार स्टूडेंट्स ने ली नो सिंगल यूज प्लास्टिक की शपथ, स्कूलों में हुए कार्यक्रम

Harshwardhan Singh Bhati

Updated: 19 Nov 2019, 11:31:13 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

वीडियो : जेके भाटी/जोधपुर. सिंगल यूज प्लास्टिक का यूज नहीं करने को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाई जा रही मुहिम को लेकर मंगलवार को शहर में विभिन्न स्कूलों, सामाजिक संस्थाओं की ओर से कार्यक्रम हुए। सैंट पैट्रिक विद्या भवन में तीन हजार स्टूडेंट्स ने शपथ ली। वहीं बाल मंदिर सीनियर सैकंडरी स्कूल में भी प्रिंसीपल निर्मल बंसल के नेतृत्व में 1 हजार स्टूडेंट्स ने नो यूज प्लास्टिक को लेकर शपथ ग्रहण की। वहीं सोमवार को सिवांची गेट स्थित सोहनलाल मनिहार गल्र्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में 1 हजार स्टूडेंट ने जोधपुर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की शपथ ली थी। प्रिंसिपल अनिता कक्कड़ ने प्लास्टिक के खतरों के बारे में बताते हुए शपथ दिलाई थी।

महिलाओं ने ली शपथ
जगत कल्याण ट्रस्ट की ओर से सोमवार को कुड़ी में महिलाओं को सिंगल यूज प्लास्टिक का यूज नहीं करने को लेकर शपथ दिलाई गई। महिलाओं ने सब्जी खरीदते समय कपड़े का थैला यूज करने, प्लास्टिक के बारे में लोगों को अवेयर करने की शपथ भी ली। इस दौरान महिलाओं को कपड़े के थैलों का वितरण भी किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned