जोधपुर में नहीं थम रहा आत्महत्याओं का सिलसिला, चोरी की वारदातों ने किया नाक में दम, पढ़ें ये क्राइम फाइल

Chenraj Bhati

Publish: Feb, 15 2018 09:53:35 AM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

घर के सदस्य बाहर रहने पर पप्पूराम घर की सारसंभाल के साथ पढ़ाई करता था।

अधिवक्ता के घर में बालक ने की आत्महत्या


जोधपुर . महामंदिर थाना क्षेत्र के बीजेएस कॉलोनी में रहने वाले अधिवक्ता के मकान में एक किशोर ने रेलिंग से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस इसकी जांच कर रही है। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। महामंदिर थाना पुलिस के अनुसार जैसलमेर के फलसूंड मानासर के रहने वाले खेताराम देवासी का पुत्र पप्पूराम (१५) जोधपुर में बीजेएस कॉलोनी में अधिवक्ता रतनसिंह राजपूत के यहां पर रहकर आठवीं में पढ़ाई करता था। घर के सदस्य बाहर रहने पर पप्पूराम घर की सारसंभाल के साथ पढ़ाई करता था। पप्पूराम ने सीढि़यों की रेलिंग में शॉल अटका कर फंदा लगा जान दे दी। घटना के समय रतनसिंह का परिवार सोया हुआ था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव का एमजीएच में पोस्टमार्टम करवाया गया।
--------

 

युवक ने फंदा लगा दी जान


मंडोर थाना क्षेत्र के दिलीप नगर में किराए के मकान में रहने वाले युवक ने बुधवार को फंदा लगा जान दे दी। पुलिस के अनुसार पीपाड़ हाल दिलीप नगर निवासी भवानीसिंह परिहार पुत्र भीमराम माली सुबह माता का थान स्थित अपने ससुराल गया। वहां से वापस अपने कमरे पर दिलीप नगर आया। यहां उसने फंदा लगा जान दे दी। घटना के बारे में शाम को पता चला, जब भवानी का ***** वहां आया, उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन खोला नहीं। दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला गया। शव एमजीएच की मोर्चरी में रखवाया गया है। शव का पोस्टमार्टम गुरुवार को किया जाएगा।
----------

 

ट्रेन की चपेट में आने से श्रमिक की मौत


बासनी डिस्कॉम ऑफिस के निकट रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आने से श्रमिक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार उत्तरप्रदेश के जोनपुर हाल कुड़ी भगतासनी निवासी सन्नी मिश्रा बासनी क्षेत्र में फैक्ट्री में काम करता था। उसकी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया गया।
--------

 

चोरों की धमाल, पुलिस की नींद उड़ी


चोरों ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है। चोर लगातार पुलिस को ठेंका दिखाते हुए वारदातें कर रहे हैं। पिछली चोरियों का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई। चोरों ने शहर में चार जगहों पर फिर वारदातें कर दी। इसमें दो दुकानें व दो मकान शामिल हैं। चोरों ने मंडोर क्षेत्र की मिरासी कॉलोनी स्थित मकान का ताला तोड़कर दस तोला सोना व चांदी चुरा ली। इसी प्रकार बोरानाडा व सूरसागर स्थित दुकानों में चोरियों को अंजाम दिया।मंडोर थाना पुलिस के अनुसार मिरासी कॉलोनी शिव वाटिका निवासी गुमानराम पुत्र जालाराम प्रजापत अपने परिवार के साथ बाहर गया हुआ था। मकान पर ताला लगा हुआ था। चोरों ने मकान का ताला तोड़ दिया और उसमें से१० तोला सोना, ३५ हजार रुपए, चांदी के जेवरात व अन्य सामान चुरा ले गए। जब मकान मालिक वापस लौटा तो घटना का पता चला। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

 

दो दुकानों में चोरी


बोरानाडा थाना पुलिस के अनुसार शांतिप्रिय नगर निवासी अब्दुल रज्जाक ने रिपोर्ट दी कि पत्रकार कॉलोनी गंगाणा में उसकी किराणा की दुकान है। यहां से चोर टीवी व अन्य सामान ले गए। इसी प्रकार सूरसागर थाना क्षेत्र के रावटी कच्ची बस्ती में भागीरथ पुत्र पूराराम प्रजापत की किराणा की दुकान है। यहां से चोरों ने खिड़की तोड़ दी। दुकान से सामान व नकदी ले गए।

 

शादी समारोह से जेवरात से भरा बैग चोरी


मंडोर थाना पुलिस ने बताया कि माता का थान स्थित एक गार्डन में गत १२ तारीख को टांकों का बास मगरा पूंजला निवासी जितेन्द्रसिंह देवड़ा पुत्र रामूजी की बेटी का सगाई कार्यक्रम था। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से दिए गए जेवरात एक बैग में रखे गए। बैग जितेन्द्र सिंह की पत्नी के पास था, जिसे चोर ले गए। इसमें करीब दस तोला सोना व चांदी के जेवरात थे। परिजनों का आरोप है कि संदिग्ध युवतियों ने बैग चुराए हैं।
---------

 

शाम को शादी में गया परिवार, रात को चोरों ने लगा दी सेंध्


प्रतापनगर स्थित जगदंबा कॉलोनी में मंगलवार रात चोरों ने सूने मकान में सेंध लगा दी। परिवार के लोग मंगलवार शाम को ही शादी में गए थे। रात को घर में घुसे चोर लाखों का माल ले गए। इस संबंध में प्रताप नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पुलिस के मुताबिक जगदंबा कॉलोनी में भवानी डेयरी के पास रहने वाला मोहम्मद आशिफ उर्फ मुन्ना भाई पुत्र अब्दुल जब्बार मंगलवार शाम परिवार सहित शादी में समधड़ी गया था। ये लोग शाम सात बजे मकान के ताला लगाकर रवाना हुए थे। रात को ताले तोड़कर घर में घुसे चोर घर के कमरों में रखे ७० हजार रुपए नकद व लाखों की कीमत के सोने-चांदी के जेवरात ले गए। सुबह आशिफ की बहन ने मकान का ताला टूटा देखा। जानकारी मिलने पर परिवार के लोग पहुंचे। सूचना पर प्रतापनगर पुलिस ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। प्रारंभिक तौर पर पुलिस मान रही है कि वारदात में किसी परिचित का हाथ हो सकता है। उसको यह जानकारी थी कि शाम को ही आशिफ का परिवार शादी में गया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Prev Page 1 of 2 Next

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned